कौन होगा इस बार बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष? ये नाम भी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल, इधर राकेश सिंह का प्रदेश दौरा | Who will be BJP's state president this time? This name is also included in the race for the post of president, Rakesh Singh's state visit here

कौन होगा इस बार बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष? ये नाम भी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल, इधर राकेश सिंह का प्रदेश दौरा

कौन होगा इस बार बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष? ये नाम भी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल, इधर राकेश सिंह का प्रदेश दौरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 15, 2019/11:16 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में दोबारा प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह संगठन चुनाव के बीच मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे। मध्य प्रदेश में सरकार जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कई दावेदार सामने है जो अपने अपने स्तर पर खुलकर दावेदारी के बजाय जनता और कार्यकर्ता के बीच जाकर प्रदेश अध्यक्ष के लिए दावा पेश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: राजधानी में भूकंप के झटके से दहशत में लोग !, इधर कुछ मकानों में आई दरार

मध्यप्रदेश में संगठन चुनाव के बीच प्रदेश अध्यक्ष के दावेदार एक बार फिर सक्रिय है। सरकार में रहते जहां प्रदेश अध्यक्ष के लिए एक तरफा निर्णय लिए जाते थे। इस बार बड़े चेहरों के मैदान में आने से अध्यक्ष पद को लेकर दवा कड़ा है। लिहाजा बड़े चेहरे प्रदेश में अपनी जमीन टटोल रहे हैं। इनमे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह दोबारा अध्यक्ष बनने के लिए संगठन चुनाव के बीच प्रदेश के दौरे पर निकले हैं।

ये भी पढ़ें: आरक्षण से उपजी विसंगतियों को लेकर राजधानी में एक दिवसीय धरना, प्रदेश में 82 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह पहले चरण में 15 से 18 सितंबर तक बड़वानी, इंदौर, श्योपुर, मुरैना, भिंड और दतिया दौरे पर रहेंगे। वहीं राकेश सिंह के दौरे को लेकर बीजेपी का दावा है की प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते पार्टी की गतविधियों के लिए प्रदेश का दौरा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: एक इनामी नक्सली समेत 4 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, अलग—अलग क्षेत्रों से 

वहीं बीजेपी में इस समय राकेश सिंह को दोबारा प्रदेश अध्यक्ष बनने की राह में कई रोड़ा है। कई ऐसे बड़े चेहरे हैं जो खुद प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में शामिल है। जोकि कार्यकर्ता, जनता के बीच जाकर अप्रत्यक्ष तौर पर अपना दावा पेश कर रहे हैं। राकेश सिंह के लिए सबसे बड़ी चुनौती पूर्व सीएम शिवराज सिंह से है जो किसानों के बहाने प्रदेश का दौरा कर अपनी जमीन मजबूत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा उप चुनाव में नक्सली दे सकते हैं बड़ी वारदात को अंजाम, IB ने जारी किया 

इसके अलावा कैलाश विजयवर्गीय, सांसद बीड़ी शर्मा संगठन की पसंद हैं। दावेदारों में प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुनावत और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा और विश्वास सारंग का नाम भी शामिल है। ऐसे में राकेश सिंह का प्रदेश दौरा उनके दूसरे कार्यकाल के लिए कितना फायदे मंद होगा इस पर कयास लगाए जा रहे है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/AxOpuGfWBhk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>