कौन-कौन से राशि वाले सेक्स में क्या-क्या करते हैं पसंद, जानिए कैसी होती है इनकी सेक्स ड्राइव

कौन-कौन से राशि वाले सेक्स में क्या-क्या करते हैं पसंद, जानिए कैसी होती है इनकी सेक्स ड्राइव

कौन-कौन से राशि वाले सेक्स में क्या-क्या करते हैं पसंद, जानिए कैसी होती है इनकी सेक्स ड्राइव

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 12, 2022/12:27 pm IST

zodiac signs in sex : रायपुर। जोडिएक साइन यानी राशि भी रोमांस और सेक्स लाइफ में अहम भूमिका निभाती है। यह कारण है हर किसी की सेक्स ड्राइव अलग होती है। किसी में मटीरियलिस्टिक भावनाएं ज्यादा होती हैं, तो किसी को सटल टाइप का सेक्स अच्छा लगता है, किसी को बोलना बतियाना ज्यादा रास आता है, तो किसी के लिए सिर्फ ‘आई लव यू’ ही सब कुछ कह देता है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

कौन-कौन सी राशि के जातक सेक्स में पसंद करते हैं क्या-क्या, जानिये आपकी सेक्स ड्राइव में क्या है खास

मेष राशि के लिए सेक्स सांस लेने जितना जरूरी हो सकता है। मेष राशि के लोगों की कमेच्छा यानी लिबिडो और सेक्स ड्रइव काफी ज्यादा हो सकती है क्योंकि वे एक पैशनेट लवर होते हैं। लेकिन जितने पैशनेट होते हैं उतना ही न भूलने वाला अहसास वो आपको दे कर भी जाते हैं। मेष राशि का हाॅट, सेक्सी और फियरी अंदाज उनके पार्टनर को थोड़ा और की ओर प्रेरित करता रहता है।

पढ़ें- देश में 12 मई 2020 के बाद पहली बार एक दिन में कोरोना के सबसे कम मामले.. अब घटकर इतनी हो गई एक्टिव मरीजों की संख्या 

वृषभ राशि के लोगों को किस और आलिंगन यानी हग करना उनका फेवरेट लव एक्सप्रेशन जेस्चर होता है। प्यार द्वारा रूल की जाने वाली यह राशि टाॅरियन्स सेंसुअल और रोमांटिक होते हैं। उनके लिए प्यार का प्रदर्शन प्यार करने जितना ही जरूरी है। उनकी सेक्स ड्राइव कमाल की होती है। बात प्यार या सेक्स में उनकी खुद की खुशी की हो या आपको खुश करने या रखने की वे कभी निराश नहीं करते।

पढ़ें- सड़क हादसे में पति की मौत के बाद पत्नी को मिला 2.21 करोड़, मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण में किया था क्लेम

कम्युनिकेशन पसंद करने वाले मिथुन राशि के लोगों को रोमांस के दौरान बातें करना, फीलिंग्स बताना और जानना पसंद आता है। उनके लिए आप किस समय क्या फील कर रही हैं, इस बात का पता होना उन्हें और भी रोमांटिक कर देता है। इसीलिए, उनके साथ बातें करना और अपनी फीलिंग्स को प्राइवेट सेशन्स के दौरान व्यक्त करने रहना बेहद खास और जरूरी होता है।

पढ़ें- खूब बिक रहा 400 रुपए का छोटा AC!.. मिनटों में कर देता है कमरा कूल.. ना के बराबर बिजली खर्च

कर्क राशि वालों में सेक्स नेचुरली आता है। ये बात अलग है कि वह भरोसा करने में देर लगाते हैं या समय लेते हैं। लेकिन एक बार जब कर लेते हैं, तो प्यार में हर तरह से वे अपने पार्टनर को पूरी तरह से खुश रखने की कोशिश करते है। फिर चाहें सेक्स हो या रोमांस की फीलिंग, वो अपना 100 पर्सेंट देते हैं। अगर आप वही भाग्यशाली हैं, जिन पर कर्क रााशि के लोगों को भरोसा हो चुका है, तो उनकी सेक्स ड्राइव कितनी ज्यादा होती है, यह आप खुद ही महसूस कर लेंगे, क्योंकि वह जितना ज्यादा अपने पार्टनर से इमोशनली अटैच होते हैं, उतना ही खुलकर अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस भी करते हैं, क्योंकि उनके लिए अपने पार्टनर की खुशी बहुत मैटर करती है। क्या बात है, उनके साथ डेटिंग करने वालों की तो चांदी है!

पढ़ें- ‘फोन कर ब्रेस्ट साइज बताने को कहते हैं’, एक्ट्रेस का छलका दर्द.. बोलीं-स्कूलिंग के समय से झेलती आईं हूं बॉडी शेमिंग 

सिंह राशि के लोग अटेंशन सीकर होते हैं। आप उन्हें देखें, उनसे इंप्रेस हों, उनकी तारीफ करें। यह उनकी चाहत और पसंद दोनों होती है। ऐसे लोग जो उनको एडमायर करते हों, उनको वो अक्सर अपने करीब रखते हैं। खासकर बेडरूम में! अगर आपको पता है, कि इस राशि को कैसे चार्म करना है, लुभाना है, तो यकीन मानिए, उनके लिबिडो पर उनका खुद का भी नियंत्रण नहीं रहेगा, क्योंकि सिंह राशि के लोग बाहर से देखने में जितने भी जिद्दी अड़ियल या गुस्से वाले लगते हों, प्यार और रोमांस के मामले में वे बेहद, साॅफट सरल और प्यारे होते हैं।

पढ़ें- महापौर का अपहरण.. जेलेंस्की ने रूस पर लगाया आरोप… ISIS से की तुलना

कन्या राशि के लोगों में जबर्दस्त सेक्स ड्राइव होती है। लेकिन इसका पता वे किसी को नहीं चलने देते। अपनी रोमांटिक सेशन्स के बारे में वे जितने ड्रीमी और सेक्सी होते हैं, प्रेजेन्ट करने में उतने ही लेजी या बोरिंग! कई बार इस चक्कर में सेक्स को वे ‘बैक बर्नर’ पर भी रख देते हैं। इसलिए उनके साथ इक्वली इनीशिएटिव लेने की जरूरत पड़ती है।

पढ़ें- झुग्गियों में लगी भीषण आग.. अब तक 7 लोगों की मौत

तुला राशि के लोग जीवन में जितने बैलेंस्ड और कायदे के होते हैं, सेक्स के मामले में वे उतने ही बोरिंग होते हैं। ऐसा नहीं है कि वे बेडरूम में फीके होते हैं, लेकिन अपनी राशि की ही तरह हर चीज में बैंलेंस बनाए रखने के चक्कर में अक्सर वे अपनी रोमांटिक फीलिंग्स को भी पूरी तरह से जाहिर नहीं करते या कर पाते। यानी बैलेंस्ड रहते हैं। कहने का मतलब है, उनमें रोमांस की कमी नहीं होती, लेकिन अगर उनका पार्टनर थोड़ा ज्यादा बबली या एक्साइटमेंट पसंद करने वाला है, तो उसे थोड़ी निराशा हो सकती है।

पढ़ें- जलती हुई होलिका भूलकर भी न देखें ये लोग, बर्बाद हो जाता है जीवन! वजह जान रह जाएंगे हैरान

वृश्चिक राशि पर उनके रिप्रोडक्टिव ऑगन्स रूल करते हैं, इसलिए यह कहना सही होगा कि सेक्स, रोमांस और फीलिंग्स शो करने के मामले में वे नंबर 1 पर होते हैं। लेकिन इसका मतलब यह बिलकुल नहीं है कि वे किसी के भी साथ सोने को तैयार हो जाते हैं। इस राशि के लोग अक्सर सुपर क्रिएटिव होते हैं, और पार्टनर के मामले में इनके स्टैंडर्ड बेहद हाई और सेलेक्टिव होते हैं। कंपैटिबिलिटी, क्लास ये सब इनके लिए खास मायने रखते हैं।

पढ़ें- WHO ने यूक्रेन से कहा.. बीमारी फैलने से रोकने के लिए तुरंत नष्ट कर दें पैथोजन

धनु राशि
इस राशि के लोग स्वभाव से चुलबुले और फलर्ट करने वाली या फ्लर्टिेंग पसंद करने वाले होते हैं। वो अक्सर सिर्फ एन्जाॅयमेंट के लिए भी सेक्स करने को तैयार रहते या हो जाते हैं। हालांकि उनकी सेक्स ड्राइव और लिबिडो इस मामले में काफी हाई रहता है, लेकिन जितना हाई उनका सेक्स ड्राइव होता है, उतनी ही जल्दी और आसानी से वे बोर भी हो जाते हैं। वे बहुत देर तक सस्टेन नहीं कर पाते! उनके साथ रोमांटिकली इंवाॅल्व होने और सेक्स को इंटरेस्टिंग बनाए रखने के लिए उनके पार्टनर को भी खासी मेहनत करनी पड़ सकती है।

पढ़ें- हेयर ट्रांसप्लांट के बाद पुलिस जवान की मौत, शादी से पहले उठी अर्थी 

कुंभ राशि वालों में एक कमी होती है कि वो खुद में ही इतने खोए रहते हैं, कि सेक्स को प्राथमिकता ही नहीं देते। वो अपने थॉटस, अपनी सोच और सेल्फ बींग से अक्सर इतने सैटिस्फाइड रहते हैं, कि सेक्स और रोमांस उनके लिए, बैक सीट ले लेत है। न्यूड सेक्स की अपेक्षा, कुंभ राशि के लोगों को ‘फोर प्ले’ में ज्यादा मजा आता है। वे थोड़ा इंग्लिश टाइप सेक्स में बिलीव करने वाले होते हैं, इसलिए अपने पार्टनर को इंटिमेट टाइम्स में भी वे ‘वेल बिहेव्ड’ ही पसंद करते हैं।

पढ़ें- 14 फीसदी DA की मांग को लेकर कर्मचारियों का आंदोलन, CM निवास करेंगे कूच 

मकर राशि के लोग जहां, शनि शासित यानी रूल्ड हमेशा गंभीर और अपने काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित होने के लिए प्रतिष्ठा यानी तारीफें प्राप्त करते हैं, वहीं वे बेडरूम में भी कड़ी मेहनत करते हैं। दूसरे जोडिएक साइन्स के मुकाबले रोमांस के मामले में स्टेमिना बनाए रखने में यह कहीं ज्यादा सक्षम होते हैं। बस अपने प्यार को व्यक्त करने में यानी दिखाने में यह थोड़ा समय ले सकते हैं क्योंकि पहल करना इनकी आदत नहीं होती।

पढ़ें- नहीं रहा सूअर का दिल लगवाने वाला शख्स.. दो माह बाद हुई मौत

मीन राशि के लोगों को सपनों की दुनिया वाला ड्रीमी लव पसंद आता है। उनके लिए प्यार करना और प्यार पाना दोनों ही जरूरी होता है, वो भी सेक्स के रूप में। रोमांस और सेक्स के मामले में वे जितने पैशनेट होते हैं, उतने ही हॉनेस्ट भी। सेक्स लविंग मीन राशि के लोगों को की यह खासियत है, कि उन्हें अगर आपके साथ सेफ और लविंग फील होता है, तो वो खुद को आपके साथ शेयर करने में दोबारा नहीं सोचेंगे। और यकीन मानिए, आपके लिए इससे बेहतर एक्सपीरिएंस शायद दूसरा न हो। उनकी रोमांटिक ड्राइव आपको हैरानी में डाल सकती है, क्योंकि वे बाहर से जितने मासूम दिखते हैं, अंदर से उतने ही शरारती हो सकते हैं। वैसे मीन राशि के जातकों को ज्यादातर ऐसे रोमांटिक अनुभव पसंद आते हैं, जो उन्हें जीवन की रिएलिटी से दूर रखें।