Swami Prasad Maurya on BJP

Swami Prasad Maurya on BJP : EVM के दुरूपयोग से चुनाव जीत रही है भाजपा, स्वामी प्रसाद मौर्य ने BJP पर लगाए ये आरोप..

Swami Prasad Maurya on BJP: BJP is winning elections due to misuse of EVM, Swami Prasad Maurya made these allegations against BJP..

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 06:48 PM IST, Published Date : December 17, 2023/5:56 pm IST

Swami Prasad Maurya on BJP : बलिया। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने हाल के राज्य विधानसभा चुनावों और 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के ‘दुरुपयोग’ के कारण जीत हासिल की। भाजपा पर हमला बोलते हुए मौर्य ने साथ ही कहा कि सनातन धर्म का ढोल पीटने वाले लोग सनातन शब्द का अर्थ ही नही समझते, ऐसे लोग सनातन विरोधी हैं जबकि ‘ हम उनसे बड़े सनातनी हैं।’ पिछले साल जनवरी में भाजपा छोड़ने वाले और अब सपा के राष्ट्रीय महासचिव मौर्य जिले के रसड़ा क्षेत्र में बौद्ध सम्मेलन से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

read more : Benefits of eating eggs : सर्दी में अंडे खाने के हैं गजब के फायदे, देखें यहां.. 

Swami Prasad Maurya on BJP : स्वामी प्रसाद मौर्य ने तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के संदर्भ में कहा, ‘‘मैं दावे के साथ कहता हूं कि भाजपा ईवीएम का दुरुपयोग कर चुनाव जीत रही है। यह जीत (प्रधानमंत्री) मोदी या मोदी के करिश्मे की नहीं है, बल्कि ईवीएम के दुरुपयोग की है।’’ उन्होंने कहा कि ईवीएम का दुरुपयोग नहीं हुआ होता तो 2022 के विधान सभा चुनाव में ही उत्तर प्रदेश से भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया होता।

 

उन्होंने कृष्ण जन्मभूमि से सटे शाही ईदगाह परिसर के एएसआई सर्वेक्षण के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की मंज़ूरी और काशी विश्वनाथ विवाद को लेकर आरोप लगाया कि धार्मिक संस्थाएं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रही हैं। सपा नेता ने उत्तर प्रदेश में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर कहा,‘‘ कुमार विपक्षी एकता के सूत्रधार हैं। इंडिया गठबंधन की शुरुआत और पहल उन्होंने की। वह सक्रिय भूमिका निभाते हैं तो स्वागत योग्य है।’’

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp