Ambedkar's statue damaged

अराजक तत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश…

कन्नौज में अराजक तत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की : Chaotic elements damaged Ambedkar's statue, instructions for strict action against the accused...

Edited By :   Modified Date:  February 12, 2023 / 03:49 PM IST, Published Date : February 12, 2023/3:21 pm IST

कन्नौज। कन्नौज जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के सराय प्रयाग ग्राम पंचायत में लगी संविधान निर्माता बी आर आंबेडकर की प्रतिमा को कुछ अराजक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर देने का मामला सामने आया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस के अनुसार, कन्नौज जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के सराय प्रयाग ग्राम पंचायत में लगी आंबेडकर की प्रतिमा को शनिवार की रात कुछ अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

यह भी पढ़े : जमीयत उलेमा-ए-हिंद के मंच पर मचा बवाल, जैन मुनि ने आपत्ति जता दूसरें धर्मगुरूओं सहित छोड़ा मंच 

इस सूचना पर कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का भरोसा दिया। इस दौरान उमड़ी भीड़ ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई और नई प्रतिमा लगाने की मांग की। भीम आर्मी सहित कई संगठन के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गये और मामले को लेकर अपनी नाराजगी जताई। अधिकारियों ने नई प्रतिमा लगाने की बात कहकर लोगों का गुस्सा शांत कराया। पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि अराजक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है और शीघ्र ही प्रतिमा तोड़ने वालों को गिरफ्तार किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सराय प्रयाग ग्राम पंचायत पार्क में क्षतिग्रस्त प्रतिमा हटाकर नई प्रतिमा लगाई जायेगी।

यह भी पढ़े : दूसरी बार शादी करने वाला हैं टीम इंडिया का ये दिग्गज, बेटा भी होगा बारात में शामिल, इस दिन लेंगे सात फेरे