मरच्यूरी के फ्रीजर में 7 घंटे से रखा था शव, अचानक जिंदा हो उठा शख्स तो डॉक्टरों के उड़े होश |

मरच्यूरी के फ्रीजर में 7 घंटे से रखा था शव, अचानक जिंदा हो उठा शख्स तो डॉक्टरों के उड़े होश

मरच्यूरी में 7 घंटे से रखा था शव, अचानक जिंदा हो उठा शख्स तो डॉक्टरों के उड़े होश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 22, 2021/7:15 pm IST

मुरादाबाद। दुनिया में कई बार कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जिनपर भरोसा कर पाना आसान नहीं होता है। अगर यह कहा जाए कि एक शख्स मरने के सात घंटे बाद जिंदा हो गया तो आसानी से भरोसा कर पाना संभव नहीं है। आखिर उस शख्स के साथ क्या हुआ था? क्या डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित करने के बाद सही ढंग से जांच हुई थी या नहीं? हर प्रश्न का जवाब यहां देखिए

read more: दूसरी तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर 8.1 प्रतिशत रहने का अनुमान: एसबीआई रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में कुछ ऐसी ही एक घटना सामने आई है, टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहे एक शख्स ने सड़क पर जा रहे श्रीकेश कुमार को जोरदार टक्कर मार दी। बीते गुरुवार की रात को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके अगले दिन अस्पताल के कर्मचारियों ने शव को फ्रीजर में रख दिया, करीब 7 घंटे के बाद एक ऐसी घटना हुई जिसके बाद सभी हैरान रह रहे गए।

read more: कांग्रेस ने लगाये मतदाता सूची में गड़बड़ी के आरोप
पुलिस ने जानकारी दी कि फ्रीजर में शव को करीब 7 घंटे तक रखे जाने के बाद, जब परिवार से शव को हैंडओवर करने की बात चल रही थी तभी शरीर में हलचल हुई, इसके बाद डॉक्टर्स की टीम ने शव की जांच की तो पता चला कि वह शख्स जिंदा है, फिर उसे दोबारा अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल में शख्स में सुधार देखने को मिला है ।

read more: वानखेड़े पर मलिक के ट्वीट द्वेष से प्रेरित हैं लेकिन उन पर रोक नहीं लगाई जा सकती: अदालत

अब आक्रोशित परिजन डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की बात कही है, वहीं मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि इमरजेंसी डॉक्टर्स ने सुबह तीन बजे मरीज को देखा था, तब उसका दिल नहीं धड़क रहा था, उसने कई बार उस व्यक्ति की जांच की थी। सभी जांचों के बाद ही उसे मृत घोषित किया गया। अब इस मामले में जाच के आदेश दे दिए गए हैं।

मैं जिंदा हूं…सरकारी कार्यालयों में जा जाकर बता रहे 23 ग्रामीण, इन्हें मृत घोषित कर डकार गए लाखों रुपए