Akhilesh yadav tweet on cheeta death

एमपी में हुई चीते की मौत पर यूपी में भड़की आग, पूर्व सीएम ने ट्वीट कर प्रशासन को बताया हत्यारा

Akhilesh yadav tweet on cheeta death कूनो में हुई चीते की मौत पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ट्वीट

Edited By :   Modified Date:  May 10, 2023 / 11:40 AM IST, Published Date : May 10, 2023/11:38 am IST

Akhilesh yadav tweet on cheeta death: भोपाल। मध्य प्रदेश के श्योपुर स्थित कूनों में पिछले सात सितंबर में नामिबिया से चीते लाए गए थे। कुछ महीने प्रशासन के अंडर आजर्वेशन में रहने के बाद उन्हें बाड़े में छोड़ दिया गया था। लेकिन उसके बाद एक के बाद एक 3 चीतों ने दम तोड़ दिया। कूनों में हुई मादा चीता दक्षा की मौत लड़ाई के दौरान हुई। लेकिन अब चीते की मौत पर सियासत गरमा गई है। एमपी की ये आग अब उत्तर प्रदेश जा पहुंची है।

Akhilesh yadav tweet on cheeta death: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चीते की मौत पर दुख जताया है। तीसरे चीते की मौत को उन्होंने प्रशासनिक हत्या बताया है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है। बुधवार को कूनो में दक्षा नामक मादा चीते की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मेटिंग के दौरान नर चीते से संघर्ष में उसकी जान गई। बुधवार सुबह ट्वीट कर अखिलेश ने कहा कि कूनो में तीसरे चीते की मौत जानवरों पर क्रूरता का स्पष्ट मामला है। इसकी जांच हो और दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।

Akhilesh yadav tweet on cheeta death: अखिलेश ने लिखा कि जब इन चीतों को दक्षिण अफ्रीका से लाया गया था, तब बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिन लोगों ने यह कार्यक्रम किया था, उन्हें विदेशी चीतों के लिए सुरक्षित माहौल भी तैयार करना था। इवेंट करने वाले लोग चीतों को बीमारी और आपसी संघर्ष से मुक्त माहौल देने में नाकाम रहे। गौरतलब है भारत में विलुप्त होते चीतों को दोबारा भारत में बसाने के लिए नामिबिया से चीतों को एमपी लाया गया था। लेकिन पिछले डेढ़ महीने में इनमें से तीन चीतों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- UGC NET 2023 की परीक्षा तारिखों का हुआ ऐलान, आज से शुरू हुई जून के लिए आवेदन प्रक्रिया, यहां देखें लास्ट डेट

ये भी पढ़ें- ‘गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर वोट डालने जाएं’, कांग्रेस प्रमुख का बड़ा बयान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers