घोसी विधानसभा उपचुनाव : अखिलेश यादव ने मतदाताओं से भाजपा को हराने की अपील की |

घोसी विधानसभा उपचुनाव : अखिलेश यादव ने मतदाताओं से भाजपा को हराने की अपील की

घोसी विधानसभा उपचुनाव : अखिलेश यादव ने मतदाताओं से भाजपा को हराने की अपील की

:   Modified Date:  September 3, 2023 / 03:09 PM IST, Published Date : September 3, 2023/3:09 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

लखनऊ, तीन सितंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर पूरे देश में एक संदेश देने की अपील की।

अखिलेश ने लखनऊ में जारी अपील में कहा, “घोसी के मतदाताओं से आज मैं कुछ खास कहना चाहता हूं। आज से पहले पूरे देश में घोसी कभी भी इतना अधिक चर्चा में नहीं रहा…. क्योंकि भाजपा के शासन में महंगाई, भ्रष्टाचार और अत्याचार से पीड़ित देशभर की जनता को लग रहा है कि घोसी की जनता भाजपा को हराकर पूरे देश को एक संदेश देगी कि दल-बदल करने वाले नेताओं को अब वह खुलकर हराएगी और विधायकों को खरीदने वाली भाजपा को सबक सिखाएगी।”

सपा प्रमुख ने कहा कि जनता उसी को चुनेगी, जो दुख-दर्द में उसके साथ खड़ा होता है और उसके काम भी आता है।

घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव वर्ष 2022 में यहां से निर्वाचित दारा सिंह चौहान के सपा छोड़ भाजपा में शामिल होने और विधायक पद से इस्तीफा देने के कारण कराया जा रहा है। उपचुनाव के लिए आगामी पांच सितंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती आठ सितंबर को की जाएगी।

भाजपा ने इस उपचुनाव में चौहान को ही अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि सपा ने सुधाकर सिंह को टिकट दिया है।

अखिलेश ने मतदाताओं के नाम जारी अपील में कहा, “आप समूह बनाकर एक साथ वोट करने जाएं और किसी के दबाव में न आएं। अगर कोई दबाव डाले, तो तुरंत वीडियो बनाकर हमारे कार्यकर्ताओं को सूचित करें। अपना वोट जरूर डालें और याद रखें-एक भी वोट घटने न पाए, एक भी वोट बंटने न पाए।”

उन्होंने कहा, “सिर्फ मतदान ही नहीं, उसके बाद भी आठ तारीख को नतीजे आने तक चौकन्ने रहकर अपने मतों की निगरानी करें और जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही वापस आएं।”

अखिलेश ने कहा, “आज जिस तरह से घोसी में जाति, धर्म और दल से परे हर कोई सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को जिताने के लिए तैयार है, वैसा उत्साह पहले कभी नहीं देखा गया। सच तो यह है कि इस चुनाव में असली जीत सपा या सपा के प्रत्याशी सुधाकर सिंह की नहीं, बल्कि जनता की होगी, इसलिए साइकिल का बटन दबाएं और खुद को जिताएं!”

भाषा

सलीम पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers