फतेहपुर में 25 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

फतेहपुर में 25 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

: , May 14, 2022 / 08:54 PM IST

फतेहपुर (उप्र), 14 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के मलवां थाना की पुलिस और विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की संयुक्त टीम ने शनिवार को वाहन जांच में एक डीसीएम (छोटे ट्रक) से हरियाणा प्रांत से तस्करी कर ले जाई जा रही करीब 25 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

नगर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) दिनेशचंद्र मिश्रा ने बताया कि शनिवार को मलवां थाना पुलिस कोटिया मोड़ के समीप वाहन जांच कर रही थी, तभी प्रयागराज की विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की टीम भी मौके पर पहुंची और मुखबिर की सूचना पर वाहन जांच के दौरान एक डीसीएम को रोक कर तलाशी ली, जिससे पुलिस ने भारी मात्रा में हरियाणा प्रांत की विभिन्न ब्रांडों की शराब बरामद करने के साथ दो लोगों को गिरफ़तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों ने अपने नाम वंशी कुमार उर्फ डोलू एवं धर्मवीर उर्फ सोनू बताया । उन्होंने बताया कि दोनों हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले हैं । पुलिस ने दोनो तस्करों को विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया ।

सीओ ने बताया कि बरामद शराब में अलग-अलग ब्रांडों की अवैध अंग्रेजी शराब 3,180 बोतल व बियर के 384 कैन कुल 1241 लीटर शराब बरामद की गई है। उन्होने बताया कि बरामद शराब की कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है। सीओ ने बताया कि तस्करी में शामिल चार अन्य फरार लोगों की तलाश की जा रही है।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)