देश में तालिबानी शासन स्थापित करना चाहते हैं ‘इंडिया’ गठबंधन के दल : योगी आदित्यनाथ |

देश में तालिबानी शासन स्थापित करना चाहते हैं ‘इंडिया’ गठबंधन के दल : योगी आदित्यनाथ

देश में तालिबानी शासन स्थापित करना चाहते हैं ‘इंडिया’ गठबंधन के दल : योगी आदित्यनाथ

:   Modified Date:  May 27, 2024 / 10:14 PM IST, Published Date : May 27, 2024/10:14 pm IST

लखनऊ, 27 मई (भाषा)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आरोप लगाया कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों की मंशा देश में तालिबानी शासन लागू करने और महिलाओं को उनके घरों तक सीमित रखने की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मऊ के घोसी, बलिया, रॉबर्ट्सगंज और वाराणसी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए यह आरोप लगाया।

घोसी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के सहयोगी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के उम्मीदवार अरविंद राजभर के पक्ष में एक चुनावी रैली में उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा)की मानसिकता नकारात्मक है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘वे भगवान राम और राष्ट्र के खिलाफ खड़े हैं, दलितों और पिछड़े समुदायों को उनके अधिकारों से वंचित कर रहे हैं। अब, उन्होंने ओबीसी जातियों को मिले आरक्षण पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गठबंधन पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण में सेंधमारी करके मुसलमानों को देना चाहता है। सपा पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘सपा राज में माफिया गरीब के बेटों को मारते थे, ऐसे माफिया तत्वों को मिट्टी में मिलाया जा चुका है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘देश को ‘इंडी’ गठबंधन से सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि ये कहते हैं कि सत्ता में आएंगे तो विरासत कर लगाएंगे। इनका यह टैक्स औरंगजेब का जजिया कर है। ये कहते हैं कि सत्ता में आने पर पर्सनल लॉ लागू करेंगे यानी यह देश में तालिबानी और शरिया कानून लागू करना चाहते हैं। यह बेटियों और महिलाओं को घर में कैद करने की साजिश कर रहे हैं, लेकिन इन्हें ये नहीं पता कि यह देश बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान से चलेगा।’’

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम देश में फिर से तीन तलाक की कुप्रथा को शुरू नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्ष में दुनिया में देश और भारत के हर नागरिक का सम्मान बढ़ा है; ऐसे में पूरे देश में एक बार फिर मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार का नारा गूंज रहा है।

गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश से माफिया का सफाया करने के बाद अब प्रदेश में भारी पैमाने पर निवेश आ रहा है।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में बड़े स्तर पर निवेश हो रहा है, जिसके बाद यहां फैक्टरियां लगेंगी और नौजवानों को यहीं पर नौकरी भी मिलेगी। योगी ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि ‘‘इन लोगों ने गरीबों के बेटों को मारने का संकल्प लिया था, तो हमने भी माफिया को मिट्टी में मिलाने का संकल्प लिया और आज माफिया मिट्टी में मिल चुके हैं।’’

योगी आदित्यनाथ ने मोहम्मदाबाद में बलिया लोकसभा सीट के पार्टी प्रत्याशी नीरज शेखर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या और काशी के बाद हम मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं।

सोनभद्र में चुनावी जनसभा के दौरा मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मन में भारत के विकास और विरासत के बारे में संवेदना है। उसी का परिणाम है कि 500 वर्ष बाद अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2025 को जनजातीय (भगवान बिरसा मुंडा) वर्ष के रूप में घोषित करने का ऐलान किया है। भारत अगला वर्ष जनजातीय गौरव वर्ष के रूप में मनाएगा।

उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। भारत की आजादी के लिए उन्होंने सर्वस्व न्योछावर करते हुए जनजातीय बंधुओं को इससे जोड़ने के लिए प्राण प्रण से कार्य किया था।

योगी ने वाराणसी में कहा कि आज काशी का मंत्र पूरे देश में गूंज रहा है; काशी ने ही फिर एक बार मोदी सरकार का नारा दिया। आज जो काशी सोचती है वही पूरा देश सोचता है। उन्होंने कहा कि अत्यंत प्राचीन शहरों में शुमार काशी 70 वर्षों तक उपेक्षा का दंश झेलती रही जबकि पिछले 10 वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काशी की काया बदल गयी है।

मुख्यमंत्री ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने की अपील की।

भाषा जफर

धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers