It Raid in Kanpur: गाड़ी नंबर 4018 का क्या है राज...? तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर रेड के दौरान हैरान हुए अफसर |It Raid in Kanpur

It Raid in Kanpur: गाड़ी नंबर 4018 का क्या है राज…? तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर रेड के दौरान हैरान हुए अफसर

It Raid in Kanpur: गाड़ी नंबर 4018 का क्या है राज...? तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर रेड के दौरान हैरान हुए अफसर

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 10:49 PM IST, Published Date : March 1, 2024/10:49 pm IST

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में तंबाकू निर्माता कंपनियों के ठिकानों पर IT की रेड पड़ी है। बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी की खबर मिलने के बाद इनकम टैक्स की टीम तंबाकू कंपनियों के कई ठिकानों पर पहुंची है। बता दें कि इस मामले में इनकम टैक्स चोरी के साथ-साथ जीएसटी चोरी की भी बात सामने आई है।

Read More: ‘मेरी किसी गलती की सजा पीएम मोदी को मत देना..’, लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने क्यों कही ये बात 

20 ठिकानों पर छापेमारी

बता दें कि आयकर विभाग ने कानपुर में मौजूद बंसीधर तंबाकू कंपनी के मुख्यालय के साथ ही दिल्ली, मुंबई, गुजरात समेत 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कानपुर समेत 5 राज्यों में ऑपरेशन चल रहा है। कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप है। कंपनी ने अपना टर्नओवर 20-25 करोड़ रुपये दिखाया। लेकिन, असल में इस कंपनी का टर्नओवर लगभग 100- 150 करोड़ के आसपास है। इस कार्रवाई के दौरान इस बात ने भी अधिकारियों को हैरान कर दिया है कि कंपनी के मालिक के.के. मिश्रा के बेटे शिवम की सभी लग्जरी गाड़ियों और सुपरबाइक्स के नंबर एक ही हैं।

Read More: Edible Oil Price: शादियों के सीजन में सस्ते हुए खाने के तेल के दाम, यहां देखें आज का ताजा रेट 

सभी गाड़ियों के नंबर एक 

आयकर अधिकारियों की टीम को बंसीधर टेबेको कॉर्पोरेट लिमिटेड के मालिक के.के.मिश्रा के बेटे शिवम के दिल्ली में वसंत विहार में मौजूद बंगला नम्बर डी7/9 से जो करोड़ों रुपये कीमत की लग्जरी गाड़िया बरामद हुई हैं, उन सभी में अधिकारियों ने एक खास बात देखी, वो ये की उनकी सभी गाड़ियों और बाइक्स का नंबर एक जैसा है यानी 4018। बता दें कि बरामद की गई सभी गाड़ियां शिवम के पिता के.के.मिश्रा और बंसीधर टेबेको कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड हैं। इन गाड़ियों में 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम भी शामिल है। इसके अलावा शिवम मिश्रा के आवास से मैकलेरन, लेम्बोर्गिनी और फेरारी जैसी लग्जरी गाड़ियां बरामद की गई हैं।

Read More: Pension Scheme: हर महीने 5 तारीख को लाभार्थियों के खाते में आएगी पेंशन की राशि, सीएम ने किया बड़ा ऐलान 

विदेशों तक फैला है कारोबार

बताया जा रहा है कि नयागंज स्थित बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर टोबैको का विदेशों तक कारोबार फैला हुआ है। आयकर विभाग की तरफ से 15 से 20 टीम के 100 से ज्यादा कर्मचारी व अधिकारियों द्वारा दिल्ली, मुंबई और गुजरात सहित 20 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। जहां भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी है। पांच राज्यों में कंपनी से जुड़े ठिकानों और लोगों पर इनकम टैक्स की करवाई जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers