Mother-Daughter burnt to death

दहेज की आग में मां संग झुलसी 3 साल की मासूम, मौके पर हुई मौत, पांच लोगों पर केस दर्ज

Mother-Daughter burnt to death: तीन साल की बच्‍ची संग विवाहिता की आग से जलकर मौत, case registered against four including husband

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 07:27 PM IST, Published Date : December 11, 2022/7:26 pm IST

उत्तर प्रदेश। Mother-Daughter burnt to death: सुलतानपुर जिले के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के सूरापुर तवक्कलपुर नगरा में रविवार को एक विवाहिता और उसकी तीन वर्षीय बच्ची की आग से जलकर मौत हो गई। इस सिलसिले में विवाहिता की मां की तहरीर पर पति समेत चार के खिलाफ पुलिस ने दहेज हत्या की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है। सुलतानपुर के पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने बताया कि मृतका की मां की तहरीर पर पति, सास, ससुर व देवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और मुख्य आरोपी पति अरविंद चौरसिया को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मां संग आग में जली मासूम

Mother-Daughter burnt to death: पुलिस के अनुसार, कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के सूरापुर स्थित तवक्कलपुर नगरा गांव निवासी अरविंद चौरसिया की पत्नी लक्ष्मी व उसकी तीन साल की मासूम बेटी रिद्धि की आग से जलने पर मौत हो गई। जब घटना की जानकारी मृतका के मायके वालों को हुई तो वो भी मौके पर पहुंचे और तब तक पुलिस भी पहुंच गई। मायके वालों के सामने पंचायत नामा भरकर दोनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

दहेज के लिए ताना मारते थे ससुराल वाले

Mother-Daughter burnt to death: लक्ष्मी की मां बरफा देवी की तहरीर पर पति अरविंद चौरसिया, ससुर चंद्रराम चौरसिया, सास राजकुमारी देवी और देवर गोलू चौरसिया के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मृतका लक्ष्मी का मायका आजमगढ़ जिले के फूलपुर में है। उसकी मां बरफा देवी ने बताया कि बेटी लक्ष्मी का विवाह 12 मई, 2018 को उन्होंने अरविंद चौरसिया के संग अपनी हैसियत के अनुसार किया था। मां का आरोप है कि विवाह के बाद से ही दामाद अरविंद चौरसिया और उसके घर वाले दहेज को लेकर ताना मारते था और उनकी बेटी ने इस बारे में उन्हें बताया था।

मृतिका की मां ने लगाया हत्या का आरोप

Mother-Daughter burnt to death: मां ने आरोप लगाया कि उनकी जमीन प्राप्त करने के लिये भी ये लोग बेटी पर दबाव बनाते थे। शिकायत के मुताबिक, मां को पूरा विश्वास है कि दहेज और जमीन की लालच में ससुरालियों ने उनकी पुत्री के साथ उनकी नतिनी रिद्धि उर्फ गौरी की जलाकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें