Minister gave instructions, District Horticulture Officer suspended for gross

मंत्री ने दिया निर्देश, कार्य के प्रति घोर लापरवाही बरतने वाला जिला उद्यान अधिकारी निलंबित…

Minister gave instructions, District Horticulture Officer suspended for gross : उत्तर प्रदेश सरकार के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार तथा कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने शनिवार को अपने बलिया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 4, 2022/10:14 pm IST

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार तथा कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने शनिवार को अपने बलिया दौरे में निरीक्षण के दौरान जिला उद्यान अधिकारी को काम में घोर लापरवाही करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़े : हवालात पहुंची ‘लेडी सिंघम’, मंगेतर को गिरफ्तार कर आई थी सुर्खियों में, अब प्रेमी ही कर गया ये कांड!

एक सरकारी बयान के अनुसार, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने शनिवार को बलिया में निरीक्षण के दौरान जिला उद्यान अधिकारी, बलिया नेपाल राम को कार्य के प्रति घोर लापरवाही एवं विभागीय कार्यों में रुचि न लेने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किये जाने के निर्देश दिए हैं। उद्यान मंत्री ने लगभग एक महीने पहले अपने विभाग के सभी अधिकारियों को इस आशय के निर्देश दिए थे कि प्रत्येक सप्ताह में एक दिन क्षेत्र में जाएं और विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का जमीनी स्तर पर निरीक्षण करें।

यह भी पढ़े : गला रेतकर 9 साल की बच्ची की हत्या, संदिग्ध अवस्था में मिला शव… 

बयान के अनुसार, जिला उद्यान अधिकारी बलिया ने किसी निर्देश का अनुपालन नहीं किया और इसके अतिरिक्त विभागीय कार्यों की कोई जानकारी भी नहीं दे पाए। उद्यान मंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि उद्यान विभाग की संचालित योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कार्य में शिथिलता पाये जाने पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े : सिद्धू मूसेवाला को याद करके भावुक हुए नाइजीरियन सिंगर, स्टेज पर छलक गए आंखों से आंसू

 

 

 
Flowers