Municipal corporation will take tax on those keep dogs

कुत्ता पालने वालों को बड़ा झटका, नगर निगम ने किया ये बड़ा ऐलान

कुत्ता पालने वालों को बड़ा झटका, नगर निगम ने किया ये बड़ा ऐलान! Municipal corporation will take tax on those keep dogs

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 5, 2022/3:54 pm IST

लखनऊः take tax on those keep dogs हर लोगों को कुत्ते पालने का शौक होता है। ऐसे लोगों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी में कुत्ते पालने वाले लोगों के लिए नगर निगम ने बड़ा फैसला लिया है। नगर निगम ने कुत्ता पालने वालों पर टैक्स बढ़ा सकता है। जिसके लिए लखनऊ नगर निगम रजिस्ट्रेशन फीस की भी तैयारी कर रही है। इसके लिए 15 अगस्त से नगर निगम की टीम हर घर जाकर चेकिंग अभियान भी चलाएगी।

Read More: रेलवे स्टेशन पर लगा तिरंगा झंडा फटा, वायरल वीडियो ने खोली पोल, अब अधिकारियों ने कही ये बात 

take tax on those keep dogs मिली जानकारी के अनुसार, शहर के अबतक 20 प्रतिशत लोग ही ही रजिस्ट्रेशन कराया है और करीब 25 हजार से ज्यादा परिवारों के पास पालतू जानवर है। आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन कराने के लिए नगर निगम 200, 300 और 500 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस ली जाती है। जिसके बाद अब 1000 रुपए करने की तैयारी करने जा रही है। बताया जा रहा है कि आने वाली कार्यकारिणी बैठक में ये प्रस्ताव रखा जाएगा। जिसके बाद पास होने के बाद लागू किया जाएगा।

Read More: तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर सीएम भूपेश बघेल, पीएम मोदी की मीटिंग में लेंगे हिस्सा..जानें उनके अन्य कार्यक्रम 

बता दें कि शहर में करीब 5000 लोगों ने कुत्तों का रजिस्ट्रेशन कराया है। इसकी वजह से विभाग को करीब 20 लाख रुपए का राजस्व मिलता है। इसके अलावा कुत्ता पालने के रूप में नगर निगम अलग-अलग टैक्स की वसूली करता था। वहीं बड़ी ब्रीड वाले कुत्तो का शुल्क 500 रुपए और छोटी ब्रीड के कुत्तों पर 300 रुपए टैक्स लगता है। वहीं देसी कुत्तों का पालने पर 200 रुपए तक का टैक्स लगेगा। लेकिन अब निगम के प्रस्ताव के बाद सभी प्रकार के कुत्तों पर 1000 रुपए का टैक्स लगेगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers