patient on bike in hospital: अस्पताल के अंदर बाइक पर बैठकर पहुंचा मरीज

patient on bike in hospital: इमरजेंसी वार्ड में बड़ी लापरवाही, वीडियो आया सामने

patient on bike in hospital: अस्पताल के अंदर बाइक पर बैठकर पहुंचा मरीज, इमरजेंसी वार्ड में हुई लापरवाही का वीडियो हुआ वायरल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 15, 2022/6:38 pm IST

patient on bike in hospital: बलिया। आए दिन अस्पतालों में हो रही लापरवाही सामने आती रहती है। तो वहीं इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक मरीज जिसकी हालत बहुत खराब दिखाई दे रही उसे बाइक पर बैठाकर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ले जाया गया। वीडियो वायरल होने के बाद असपताल प्रबंधन पर कई सवाल खड़े हो रहे है। मामला उत्तर प्रदेश के बलिया का बताया जा रहा है। यहां के जिला अस्पताल में बाइक से मरीज को इमरजेंसी वार्ड में ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें- Congress new face: कांग्रेस को बुंदेलखंड में नए चेहरे की तलाश, पार्टी इन नेताओं पर लगा सकती है दांव

स्ट्रेचर न होने के कारण किया ऐसा काम

patient on bike in hospital: जानकारी के अनुसार मरीज की हालत बिगड़ने पर स्ट्रेचर के आभाव में उसे इस तरह से ले जाया गया। इसके बाद अधिकारियों द्वारा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। अस्पताल प्रशासन की ओर से स्ट्रेचर न होने की बात को सिरे से खारिज किया जा रहा है। प्रबंधन का कहना है कि इमरजेंसी वार्ड में पर्याप्त मात्रा में स्ट्रेचर और व्हील चेयर मौजूद हैं। किसी भी मरीज के स्वजनों के मांगने पर फार्मासिस्ट या वार्ड ब्वाय तत्काल ही उसे यह मुहैया करवाई जाती हैं।

ये भी पढ़ें- ArrestKohli trending: ऐसा क्या हुआ जिससे उठी विराट को गिरफ्तार करने की मांग? ट्वीटर पर #ArrestKohli कर रहा ट्रेंड

विरोध पर छिड़ता है विवाद

patient on bike in hospital: गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने अस्पताल का मुआयना किया था। उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्टि भी जाहिर की थी। हालांकि उसके कुछ दिन बाद ही बाइक से मरीज के इमरजेंसी में पहुंचने का यह मामला काफी गंभीर है। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि तीमारदार आए दिन मरीजों को वार्डों तक बाइक से पहुंचाते हैं। हालांकि जब इसका विरोध किया जाता है तो वहां विवाद खड़ा होता है।

ये भी पढ़ें- Sarkari job: प्रदेश में युवाओं के लिए खुशखबरी, लाखों पदों पर निकलने जा रहीं भर्तियां, निर्देश जारी

स्वास्थ्य महकमे की पोल खोल रहा वीडियो

patient on bike in hospital: कर्मचारियों का कहना है कि जिला अस्पताल के पास सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अस्थाई पुलिस चौकी का निर्माण भी करवाया गया है। यहां दिन में चौकी इंचार्ज, दो कांस्टेबल और 10 होमगार्ड तैनात रहते हैं। वहीं रात के समय में एक कांस्टेबल, 3-4 होमगार्ड तैनात रहते हैं। लेकिन मरीजों से हंगामे के बाद वह भी मूकदर्शक बने रहते हैं। जब विवाद बढ़ता है तो उच्च अधिकारियों को फोन पर सूचना देकर बुलाया जाता है। फिलहाल इस तरह से अस्पताल के भीतर मरीज को बाइक से बेड तक ले जाने का यह वीडियो चौंकाने वाला है और स्वास्थ्य महकमे की पोल खोलता नजर आ रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers