PM Modi gave a gift to Varanasi

PM Modi In Varanasi : पीएम मोदी ने वाराणसी को दी सौगात, 13 हजार करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन

PM Modi In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 03:34 PM IST, Published Date : February 23, 2024/3:32 pm IST

वाराणसी : PM Modi In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 35 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार इन परियोजनाओं में कई सड़कें, रसोई गैस बॉटलिंग संयंत्र, दूध प्रसंस्करण इकाई और बुनकरों के लिए रेशम कपड़े की छपाई का सामान्य सुविधा केंद्र शामिल हैं। वाराणसी के कपड़ा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान की आधारशिला रखी।

यह भी पढ़ें : केंद्र के समान राज्य कर्मचारियों को मिलेगा महंगाई भत्ता! मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी 

पीएम मोदी ने रखी मेडिकल कॉलेज और ‘नेशनल सेंटर ऑफ एजिंग’ की नींव

पीएम मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एक नए मेडिकल कॉलेज और ‘नेशनल सेंटर ऑफ एजिंग’ की नींव भी रखी। करखियांव में इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी खुली जीप में सवार होकर पहुंचे, उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। जैसे ही प्रधानमंत्री को ले जा रहा वाहन धीरे-धीरे निर्धारित मंच की ओर आगे बढ़ा, दोनों तरफ एकत्र लोगों ने फूल बरसाए और हाथ हिलाए। प्रधानमंत्री मोदी ने भी भीड़ की ओर देखते हुए हाथ हिलाया और भीड़ की ओर हाथ जोड़े, जबकि योगी आदित्यनाथ हाथ जोड़कर खड़े रहे। इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने संत रविदास की एक भव्‍य प्रतिमा का अनावरण किया और संत रविदास की 647वीं जयंती समारोह में भाग लिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp