Quran was found burnt in the mosque

मस्जिद में जली मिली कुरान! लोगों में आक्रोश, जमकर किया विरोध प्रदर्शन

Quran was found burnt in the mosque : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में बुधवार को एक मस्जिद में कथित रूप से पवित्र कुरान के जले हिस्से मिलने के बाद लोगों ने प्रदर्शन किया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 3, 2022/6:13 am IST

शाहजहांपुर: Quran found burnt in mosque : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में बुधवार को एक मस्जिद में कथित रूप से पवित्र कुरान के जले हिस्से मिलने के बाद लोगों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथिकी दर्ज की गई और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की तस्वीरों को खंगाला जा रहा है।

उन्होंने बताया, ‘‘पुलिस को सूचना मिली कि धार्मिक पुस्तक के कुछ पन्ने जले हुए मिले हैं। हमने तत्काल मामले को संज्ञान में लिया और संवेदनशील तरीके से मामले से निपट रहे हैं।’’ उन्होंने बताया कि दोषियों को पकड़ने और कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

Read More : ‘सांस’ पर सियासत! केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांगा इस्तीफा, कहा -‘इस कारण कुछ नहीं करेगी केंद्र’

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों के संपर्क में पुलिस है ताकि कानून व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों से संयम बरतने की अपील की गई है क्योंकि पुलिस अपना काम कर रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संदिग्ध बाहर से मस्जिद में आता दिखाई दे रहा है और उसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि बुधवार शाम को घटना की जानकारी होने के बाद लोग मस्जिद परिसर में इकट्ठे हो गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने मस्जिद के नजदीक सड़क बाधित करने की कोशिश की।

Read More : ग्रहों ने बदली अपनी चाल, आज चमक उठेगी इन 3 राशियों की किस्मत, बरसेगा अपार धन

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को इलाके में तैनात किया गया है। प्राथमिकी के मुताबिक मस्जिद की अलमारी में रखी कुरान की प्रति अपराह्न करीब दो बजे जली हुई अवस्था में मिली। ईदगाह कमेटी के महासचिव कासिम रजा ने बताया कि ‘‘हमारी धार्मिक पुस्तक मस्जिद में जली हुई मिली, इसके बाद लोगों में आक्रोश फैल गया और और मस्जिद के बाहर लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें