Sarkari Naukri 2022: Vacancies out for 2 thousand posts for youth, apply

Sarkari Naukri 2022: युवाओं के लिए 2 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2022: Vacancies out for 2 thousand posts for youth, apply soon : उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद ने भारत सरकार के राज्य राष्ट्रीय गोकुल मिशन के अंतर्गत स्वरोजगार मैत्री के प्रशिक्षण और तैनाती के लिए वैकेंसी निकाले है। UPLDB ने 10 मई को प्रेस नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 21, 2022/8:02 pm IST

उत्तरप्रदेश । उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद ने भारत सरकार के राज्य राष्ट्रीय गोकुल मिशन के अंतर्गत स्वरोजगार मैत्री के प्रशिक्षण और तैनाती के लिए वैकेंसी निकाले है। UPLDB ने 10 मई को प्रेस नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है। जिसके अनुसार राज्य के सभी 75 जिलों के पशुपालकों के द्वार पर कृत्रिम गर्भाधान सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए कुल 2000 स्वरोजगारी मैत्री (मल्टी पर्पज ए.आइ. टेक्निशियन इन रूरल इंडिया) का ऑनलाइन चयन, प्रशिक्षण और तैनाती किया जाना हैं।

यह भी पढ़ें:  नर्मदा लिंक परियोजना पर लगा ग्रहण, इस राज्य की सरकार ने किया रद्द करने का फैसला, आदिवासी समुदाय लंबे समय से कर रहे थे विरोध… 

UPLDB ने कुल 2000 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। जिनमें ओबीसी और सामान्य वर्ग के लिए 1400 और एससी के लिए 500 और 100 एसटी के लिए पदों पर भर्ती निकाली हैं। चयनित उम्मीदवारों को किसी भी स्थिति में शासन में संविलियन का कोई अधिकार नहीं होगा। परिषद द्वारा निर्धारित तीन माह के प्रशिक्षण के बाद उम्मीदवारों को प्रमाण-पत्र, बायोलॉजिकल कंटेनर्स और एआई किट आदि दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: दंतेवाड़ा : 50 महिलाएं बना रहीं 11 किमी लंबी चुनरी, टूटेगा मंदसौर का वर्ल्ड रिकॉर्ड…

ये कर सकते है अप्लाई

UPLDB के लिए 10 वीं (विज्ञान वर्ग) पास की हो। 12 वीं (जीव विज्ञान) पास उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। आवेदक की आयु 1 अप्रैल 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक न हो। उम्मीदवार परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट, upldb.up.gov.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। जहां वैकेंसी के संबंध में सारी जानकारी दी गई हैं।

यह भी पढ़ें:  कटौती का ‘करंट’…बिजली पर बवाल…अभी भी बिजली और कोयला संकट की स्थिति बरकरार या विपक्ष की कोरी सियासत?