आरिफ के साथ दोस्त की तरह रहता था सारस, वन विभाग को चला पता तो उठाया ये कदम

Arif and Stork live like a friend : बुधवार सुबह सारस के साथ अपनी दोस्ती की वजह से मशहूर हुए अमेठी के आरिफ गुर्जर के दोस्त सारस को वन विभाग

अमेठी : Arif and Stork live like a friend : बुधवार सुबह सारस के साथ अपनी दोस्ती की वजह से मशहूर हुए अमेठी के आरिफ गुर्जर के दोस्त सारस को वन विभाग अपने साथ ले गया। उत्तर प्रदेश का राजकीय पक्षी सारस और आरिफ की दोस्ती आसपास के इलाके में खासी फेमस हो गई थी। दोनों एक साथ रहते और खाते-पीते थे। अपने दोस्त के यूं अचानक जुदा होने पर आरिफ खासे परेशान हो गए हैं. सारस को आखिरी बार छूकर तो वो रोने तक लग गए। बता दें कि सारस आरिफ के दोस्त की तरह रह रहा था क्योंकि एक बार घायल होने पर इस पक्षी की उसने जान बचाई थी। लेकिन अब वन विभाग ने इस सारस को रायबरेली के समस्तपुर पक्षी विहार भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : इस संकट की ओर बढ़ रही दुनिया, रिपोर्ट ने किया चौंकाने वाला दावा, बहुत जल्द सबकुछ हो जाएगा तबाह! 

सारस को भेजा गया पक्षी विहार

Arif and Stork live like a friend : प्रभागीय वन अधिकारी डी.एन. सिंह ने बुधवार को बताया कि अमेठी के जामो विकास खंड के मंडखा निवासी आरिफ के पास रह रहे सारस को पक्षी विहार में भेजने के लिए विभाग की एक टीम ने उससे मुलाकात कर सहमति ली थी। उन्होंने बताया कि सारस को मंगलवार को रायबरेली के ऊंचाहार समस्तपुर पक्षी विहार भेज दिया गया है। उनके मुताबिक, प्रकिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।

यह भी पढ़ें : Suzuki Celerio Classic Edition: Suzuki ने लॉन्च किया Celerio का क्लासिक अवतार, दमदार लुक के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स 

एक साल पहले खेत में मिला था सारस

Arif and Stork live like a friend : गौरतलब है कि अमेठी जिले के जामो विकास खंड के मंडखा निवासी आरिफ को करीब एक साल पहले खेत में एक सारस घायल हालत में मिला था। आरिफ उसे अपने घर ले आया था और उसकी देखभाल की। धीरे-धीरे सारस पूरी तरह ठीक हो गया और आरिफ के साथ ही रहने लगा। आरिफ और सारस के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी आए थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें