Electricity will not be cut on Holi festival

होली पर राज्य सरकार का बड़ा तोहफा! प्रदेशवासियों को त्योहार पर दी ये खास सुविधा, शिकायतों के लिए ​भी जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Electricity will not be cut on Holi festival होली के अवसर पर प्रदेश के उपभोक्ताओं को विद्युत कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 07:50 AM IST, Published Date : March 2, 2023/7:50 am IST

Electricity will not be cut on Holi festival : लखनऊ। रंगों के उत्सव होली पर सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। इस बार होली के अवसर पर प्रदेश के उपभोक्ताओं को विद्युत कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने 7 से 9 मार्च तक कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति की घोषणा की है।

Read more: Adenovirus: एडिनोवायरस ने फैलाई दहशत! सांस के संक्रमण से पिछले 24 घंटों में सात और बच्चों ने गंवाई जान 

उत्तर प्रदेश पावर कॉपोर्रेशन लि.(यूपीपीसीएल) की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप होली के अवसर पर 7 मार्च की सांय 6 बजे से 9 मार्च प्रात: 7 बजे तक पूरे प्रदेश में कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति से संबंधित निर्देश दिए गए हैं।

यूपीपीसीएल के अध्यक्ष ने कहा

Electricity will not be cut on Holi festival : यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम देवराज ने कहा कि पूरे प्रदेश में इस अवधि में सबको निर्बाध बिजली प्राप्त हो, इसके लिए सभी डिस्काम के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी प्रबन्ध निदेशकों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने डिस्कॉम में कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने हेतु समस्त आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर लें।

Read more: चैत्र नवरात्रि पर बन रहा है विशेष योग, इन राशि के जातकों की चमक जाएगी किस्मत, बनी रहेगी मां दुर्गा की कृपा 

यह भी निर्देशित किया गया है कि 1912 टोल फ्री नम्बर पर आपूर्ति सम्बन्धी प्राप्त सूचनाओं पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। अध्यक्ष ने कहा है कि होली के महत्वपूर्ण पर्व के अवसर पर सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति के प्रकरण में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। सभी वितरण अधिकारी अपने अपने दायित्यों का निर्वहन करें।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें