up election 2022 : शाम 5 बजे तक 57.79 % मतदान, अखिलेश यादव ने लगाया अनियमितता का आरोप |

up election 2022 : शाम 5 बजे तक 57.79 % मतदान, अखिलेश यादव ने लगाया अनियमितता का आरोप

त्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। शाम पांच बजे तक कुल 57.79 फीसदी मतदान हुआ है। इस बीच समाजवादी पार्टी सुबह मतदान शुरू होने के बाद से लगातार अनियमितता का आरोप लगा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 10, 2022/6:27 pm IST

UP Phase 1 Election , up election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। शाम पांच बजे तक कुल 57.79 फीसदी मतदान हुआ है। इस बीच समाजवादी पार्टी सुबह मतदान शुरू होने के बाद से लगातार अनियमितता का आरोप लगा रही है। अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव से चुनाव आयोग से ईवीएम की खराबी पर कार्रवाई करने की अपील की है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

इसके साथ ही सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत कर कहा है कि आगरा के बाह सीट के एक बूथ पर एक बुजुर्ग पार्टी के चुनाव निशान साइकिल पर वोट देना चाह रहा था, लेकिन वहां मौजूद कर्मचारियों ने उससे जबरन कमल पर बटन दबवा दिया। पार्टी ने कहा कि ईवीएम में खराबी लाने और कुछ लोगों को मतदान करने से रोकने का काम सत्ता पक्ष की ओर से जानबूझकर किया जा रहा है। सुबह बागपत से एक फर्जी वोटर भी पकड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: EPFO: नौकरीपेशा वर्ग को म‍िलेगी पहले से ज्‍यादा पेंशन! जानिए कब होगा ऐलान

दूसरी तरफ बुलंदशहर के अनूपशहर के बूथ नंबर 421 पर ईवीएम खराब हो गई है। इससे वहां मतदान रुका हुआ है। इसी तरह अलीगढ़ के खैर विधानसभा के धूमरा गांव में ईवीएम खराब होने से काफी देर से मतदान रुका हुआ है। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से अपील की है कि जहां भी ईवीएम खराब है या जानबूझकर मतदान धीमा कराए जाने के आरोप लग रहे हैं, वहां तत्काल कार्रवाई करें।

 
Flowers