UP Nagar Nikay Chunav 2023

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : भाजपा ने पूर्व मंत्री पर खेला दांव, झांसी से बनाया महापौर प्रत्याशी

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : सभी दावेदारों को पटखनी देते हुए बिहारी लाल आर्य बीजेपी से महापौर पद के प्रत्याशी बन गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 21, 2023 / 07:45 AM IST, Published Date : April 21, 2023/7:45 am IST

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : झांसी। इस समय उत्तरप्रदेश नगर निकाय चुनाव का माहौल बना हुआ है। सभी राजनीतिक दल महापौर के लिए अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही है। वहीं भाजपा ने चुनावी माहौल पूरी तरह बना दिया है। झांसी सीट पर भी भाजपा ने महापौर के नाम पर मुहर लगा दी है। भाजपा ने पूर्व मंत्री बिहारीलाल आर्य को प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही पिछले 5 दिनों से चली आ रही अटकलें थम गई हैं। सभी दावेदारों को पटखनी देते हुए बिहारी लाल आर्य महापौर पद के प्रत्याशी बन गए हैं।

read more : TMKOC : शैलेश लोढ़ा ने TMKOC के मेकर्स पर किया केस, सामने आई ये बड़ी वजह 

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : बिहारी लाल ने पहला चुनाव 1991 में कांग्रेस पार्टी से लड़ा था लेकिन जीत नहीं पाए थे। 1993 में वह फिर चुनावी मैदान में उतरे और इस बार जीत हासिल की। 1996 में वह लगातार दूसरी बार जीते। 1997 में उन्होंने कांग्रेस से बगावत कर दी और नरेश अग्रवाल के डेमोक्रेटिक कांग्रेस में शामिल होकर कल्याण सिंह की सरकार को समर्थन दे दिया। कल्याण सिंह ने उन्हें लघु उद्योग विभाग का राज्य मंत्री बनाया था। 2002, 2007 और 2012 में भी वह चुनावी समर में उतरे लेकिन जीत का स्वाद नहीं चख पाए।

read more : ‘अक्षय तृतीया और ईद के बाद होते हैं सबसे ज्यादा… ‘ कलेक्टर और DM को दिए गए कड़े कदम उठाने के निर्देश

बिहारी लाल आर्य 2017 से 22 तक झांसी की मऊरानीपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे थे। इससे पहले वह उत्तर प्रदेश के मंत्री भी रह चुके हैं। 2022 विधानसभा चुनाव में मऊरानीपुर सीट अपना दल एस के खाते में चली गई थी। इस वजह से बिहारीलाल को टिकट नहीं मिला था। उस समय उन्होंने पार्टी का निर्णय स्वीकार किया था। इसी अनुशासन और पार्टी के प्रति कृतज्ञता के परिणाम स्वरूप अब भाजपा ने बिहारी लाल आर्य को झांसी नगर निगम के महापौर पद का प्रत्याशी बना दिया है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें