Uttar Pradesh Rain Alert

UP Weather Update : प्रदेश में होगी भारी बारिश…! खतरे के निशान के पार पहुंचा यमुना का जलस्तर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Uttar Pradesh Rain Alert : आने वाले दिनों में करीब-करीब पूरा उत्तर प्रदेश भारी बारिश की चपेट में आने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  July 15, 2023 / 11:56 PM IST, Published Date : July 15, 2023/10:25 pm IST

Uttar Pradesh Rain Alert : मथुरा। आने वाले दिनों में करीब-करीब पूरा उत्तर प्रदेश भारी बारिश की चपेट में आने वाला है। पूर्वी और पश्चिम यूपी के दोनों हिस्सों में जमकर बारिश होनी है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतवानी दी है। UP के मथुरा जिले में यमुना नदी का जलस्तर शनिवार को खतरे के निशान को पार कर गया। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में तबाही मचाने के बाद उफनती यमुना का जलस्तर अब उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में भी खतरे के निशान को पार कर गया है और इसका लगातार बढ़ना जारी है।

read more : रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जातकों के खुल जाएंगे भाग्य, होगी अपार धन की प्राप्ति 

Uttar Pradesh Rain Alert : जिले के मांट क्षेत्र के कई गांवों में पानी भर गया है और सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो गई है। मथुरा और वृंदावन के निचले इलाकों में रह रहे लोगों के मकानों में एवं सड़कों पर पानी भर गया है। सिंचाई विभाग के नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, मथुरा के प्रयागघाट पर यमुना का जलस्तर खतरे के निशान (166 मीटर) को पार कर गया है। शनिवार शाम सात बजे जलस्तर 166.12 मीटर मापा गया था।

read more : कर्मचारियों पर नजर..कठिन है चुनावी डगर! कर्मचारियों का वोट चुनाव में कितना अहम ? 

मांट की उपजिलाधिकारी प्रीति जैन ने बताया कि उनके क्षेत्र में करीब दो दर्जन से अधिक गांव बाढ़ के खतरे से जूझ रहे हैं और कई घरों में पानी घुस गया है। नगर आयुक्त अनुनय झा ने बताया कि वृंदावन एवं मथुरा के निचले इलाकों में बसीं आवासीय कॉलोनियों में यमुना का पानी भर है, जिसके कारण लोगों को वहां से सुरक्षित स्थान पर ले गया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें