UP Elections 2022: इन दो राजनीतिक दलों का भाजपा विलय, 5 संगठनों ने भी किया बिना शर्त समर्थन का ऐलान |

UP Elections 2022: इन दो राजनीतिक दलों का भाजपा विलय, 5 संगठनों ने भी किया बिना शर्त समर्थन का ऐलान

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) से पहले भाजपा ने अपना कुनबा और मजबूत कर लिया है। BJP के लखनऊ कार्यालय पर यूपी के दिवंगत मुख्‍यमंत्री कल्याण सिंह की राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी की यूपी इकाई के साथ एक अन्‍य राष्ट्रीय समतावादी पार्टी का विलय हो गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 21, 2022/3:24 pm IST

लखनऊ। UP Elections 2022: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) से पहले भाजपा ने अपना कुनबा और मजबूत कर लिया है। BJP के लखनऊ कार्यालय पर यूपी के दिवंगत मुख्‍यमंत्री कल्याण सिंह की राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी की यूपी इकाई के साथ एक अन्‍य राष्ट्रीय समतावादी पार्टी का विलय हो गया है। इसके अलावा पांंच अन्‍य दलों और संगठनों ने भाजपा को यूपी चुनाव में समर्थन देने का ऐलान किया है।

read more:  फिंच ने लैंगर की तारीफ की लेकिन करार बढ़ाने पर प्रतिक्रिया देने से बचते रहे

इस दौरान राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी के यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. एनपी सिंह ने भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी को विलय पत्र सौंपा है, वहीं, राष्ट्रीय समतावादी पार्टी की तरफ से पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव गोपाल निषाद ने विलय पत्र सौंपकर भाजपा के साथ काम करने का संकल्‍प लिया है।

बता दें कि राष्ट्रीय समतावादी पार्टी का पूर्वांचल में खास दबदबा है, यह पूर्वांचल के 25 जिलों में प्रभावशाली है। इसी वजह से भाजपा ने उसे अपने साथ लिया है, दरअसल पूर्वांचल में दबदबा रखने वाले ओमप्रकाश राजभर इस वक्‍त सपा के साथ हैं, लिहाजा भाजपा ने खुद को मजबूत करने के लिए निषाद पार्टी के अलावा राष्ट्रीय समतावादी पार्टी को अपने पाले में खींच लिया है।

read more: इराक में आईएस के बंदूकधारियों ने सेना के बैरक पर किया हमला, 11 सैनिकों की मौत

इसके अलावा मानवतावादी समाज पार्टी, किसान शक्ति जनतंत्रिक पार्टी, राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ और हिंदू युवा वाहिनी भारत की यूपी इकाई समेत अन्‍य कई संगठनों और दलों ने भाजपा को विधानसभा चुनाव में बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की है।

 
Flowers