20 killed in Bangladesh train accident

Bangladesh Train Accident: दो ट्रेनों के बीच हुई भीषण टक्कर, 20 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल…

Bangladesh Train Accident: बांग्लादेश की राजधानी ढाका से एक बड़ी खबर सामने आई है। ट्रेन की टक्कर में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2023 / 08:42 AM IST, Published Date : October 24, 2023/8:42 am IST

20 killed in Bangladesh train accident: ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां राजधानी के बाहरी इलाके भैरब उपजिला में सोमवार को एक मालगाड़ी और एक यात्री ट्रेन की टक्कर में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कमलापुर रेलवे पुलिस के प्रभारी अधिकारी मोहम्मद फिरदौस ने ​मीडिया को बताया कि दो ट्रेनें भैरब पहुंच गई हैं और बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

Read more: Cyclone Attack: चक्रवात का डबल अटैक! अरब सागर पर मुसीबत बन रहा ‘तेज’, तो बंगाल की खाड़ी में एंट्री कर रहा ‘हैमून’ …

आगे उन्होंने बताया कि घायलों को बचाने के लिए अग्निशमन सेवा कर्मियों को भी आपातकालीन राहत कार्य में लगाया गया है।उन्होंने कहा कि टक्कर की वजह का अभी पता नहीं चल सका है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। हादसे में ढाका जाने वाली एगारोसिन्दुर गोधुली एक्सप्रेस यात्री ट्रेन के दो पिछले डिब्बों को चट्टोग्राम, अज़ीज़ुल हक राजोन की ओर जाने वाली एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी।

बांग्लादेश में असुरक्षित रेलवे क्रॉसिंग, खराब सिग्नलिंग और आधिकारिक लापरवाही के कारण ट्रेनों की टक्कर आम है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभी भी लोग मलबे में फंसे हुए हैं और बचाव अभियान जारी है। अग्निशमन एवं सेवा अधिकारी मोशर्रफ हुसैन ने कहा कि स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक कम से कम 20 शव बरामद हो चुके हैं। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।

Read more: आज विजयदशमी पर बन रहा तीन बेहद शुभ योग, इन राशि के जातकों का चमक उठेगा भाग्य, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता 

20 killed in Bangladesh train accident: मोशर्रफ हुसैन ने आईएएनएस को बताया कि फायर एंड सर्विसेज की चार इकाइयां वर्तमान में बचाव अभियान कर रही हैं। यह एक अराजक स्थिति है। भैरब स्टेशन मास्टर यूसुफ ने कहा कि दुर्घटना के बाद ढाका से चटगांव तक, ढाका से सिलहट, मैमनसिंह से चटगांव, सिलहट से किशोरगंज तक रेल कनेक्टिविटी चार घंटे से अधिक समय तक बाधित रही।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp