‘भगवाधारी’ एंथनी अल्बानीस बनेंगे ऑस्‍ट्रेलिया के नए पीएम, भारत से है खास रिश्ता

Edited By: , May 22, 2022 / 11:29 AM IST

Anthony Albanese : मेलबर्न। ऑस्‍ट्रेलिया के आम चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्‍त स्‍कॉट मॉरिशन चुनाव हार चुके हैं। जापान में क्‍वॉड देशों के श‍िखर सम्‍मेलन को लेकर स्‍कॉट मॉरिसन ने अपनी हार मान ली है। उनकी हार के बाद अब नेता एंथनी अल्बानीस ऑस्‍ट्रेलिया के नअ प्रधानमंत्री बनेंगे। एंथनी का भारत के साथ खास रिश्‍ता रहा है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्तावित दौरे को लेकर बढ़ी विधायको की सक्रियता, परफार्मेंस ठीक करने में लगे जनप्रतिनिधि…

नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे एंथनी अल्बानीस ने खुलकर कहा है कि चीन के साथ ऑस्‍ट्रेलिया के रिश्‍ते जटिल बने रहेंगे लेकिन चीन के साथ निपटने का एक परिपक्‍व तरीका भी है। उन्‍होंने कहा कि घरेलू राजनीतिक फायदे के लिए भड़काऊ बयान नहीं दिए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें: TMC ने बांग्लादेशी महिला अलो रानी सरकार को भारतीय बताकर उतारा था चुनावी मैदान में, अब हाई कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Anthony Albanese  : अल्बानीस भारत ऑस्‍ट्रेलिया संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं। पीएम मोदी भी जापान जा रहे हैं और वहां एंथनी से उनकी मुलाकात होगी। ऑस्‍ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया हिंदू परिषद के कार्यक्रम में भी हिस्‍सा लिया था। उन्‍हें ‘भगवा’ कपड़े में देखा गया था। लेबर पार्टी की आव्रजन मंत्री ने भी हिंदुओं से जुड़े कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया था।