सोमालिया के एक होटल में आतंकवादी हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत |

सोमालिया के एक होटल में आतंकवादी हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत

सोमालिया के एक होटल में आतंकवादी हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 20, 2022/11:33 am IST

मोगादिशु, 20 अगस्त (एपी) सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के एक होटल में शुक्रवार देर रात हुए एक आतंकवादी हमले में से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

चश्मदीदों ने बताया कि मोगादिशु के हयात होटल पर हुए हमले में कई लोग घायल हुए हैं और सुरक्षा बलों ने बच्चों समेत कई लोगों को बचाया है।

पुलिस के मुताबिक, बंदूकधारियों ने होटल की इमारत में घुसने से पहले उसके बाहर धमाके किए। शनिवार तड़के भी गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आखिरी बंदूकधारी को घेरने की कोशिश की, जो ऐसा माना जा रहा है कि होटल में छिपा हुआ है। अभी यह साफ नहीं है कि होटल की ऊपरी मंजिल पर कितने आतंकवादी अब भी मौजूद हैं।

आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अल-शबाब उन जगहों पर अक्सर हमले करता है, जहां सरकारी अधिकारी जाते हैं। हालांकि, अभी पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की गई है।

एक चश्मदीद अब्दुल्लाही हुसैन ने फोन पर बताया, ‘‘हम होटल की लॉबी के पास चाय पी रहे थे, जब हमने पहले धमाके और फिर गोलियां चलने की आवाज सुनी। मैं फौरन भूतल पर स्थित होटल के कमरे की तरफ भागा और दरवाजा बंद कर लिया। आतंकवादी सीढ़ियों से सीधा ऊपर चढ़ गए और गोलियां चलानी शुरू कर दी। मैं सुरक्षाबलों के पहुंचने तक कमरे में रहा और उन्होंन मुझे बचाया।’’

हुसैन के अनुसार, सुरक्षाबलों द्वारा बाहर ले जाते समय उन्होंने होटल के रिसेप्शन के बाहर जमीन पर कई शव पड़े देखे थे।

एपी गोला पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)