भारत में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण बांग्लादेश ने सीमाएं बंद करने की समय सीमा बढ़ाई | Bangladesh extends deadline to close borders as Covid-19 cases rise in India

भारत में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण बांग्लादेश ने सीमाएं बंद करने की समय सीमा बढ़ाई

भारत में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण बांग्लादेश ने सीमाएं बंद करने की समय सीमा बढ़ाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 30, 2021/4:51 pm IST

ढाका, 30 मई (भाषा) बांग्लादेश ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के साथ लगती सीमाओं को 14 और दिनों के लिए बंद कर दिया है।

बहरहाल, विदेश मंत्रालय ने बताया कि सीमा से माल ढुलाई जारी रहेगी।

भारत में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सबसे पहले 26 अप्रैल को सीमाओं को सील किया गया था। कोरोना वायरस के बी.1.617.2 प्रकार के छह मामले आने के बाद बांग्लादेश ने आठ मई को यात्रा प्रतिबंध 14 और दिनों के लिए बढ़ा दिया था।

विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा, ‘‘हमने इसे (भारत के साथ यात्रा प्रतिबंध) 14 और दिनों के लिए बढ़ा दिया है और आगे स्थिति का आकलन करेंगे।’’

बांग्लादेश के कुछ सीमावर्ती जिलों में बी.1.617.2 प्रकार से जुड़े कोरोना वायरस के कुछ मामले सामने आने के बाद विदेश सचिव मसूद बिन मोमेन की अध्यक्षता में अंतर मंत्रालयी बैठक में यह निर्णय किया गया।

बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने अभी तक बी.1.617.2 प्रकार से जुड़े कोरोना वायरस के 23 मामलों का पता लगाया है।

भाषा नीरज नीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers