महंगाई के मुद्दे पर पत्रकार के सवाल से भड़के बाइडन, किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल

महंगाई के मुद्दे पर पत्रकार के सवाल से भड़के बाइडन, किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल

महंगाई के मुद्दे पर पत्रकार के सवाल से भड़के बाइडन, किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 25, 2022/11:47 am IST

वाशिंगटन, 25 जनवरी (एपी) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को फॉक्स न्यूज के एक संवाददाता द्वारा महंगाई के मुद्दे पर किए गए सवाल के जवाब में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

पढ़ें- शादी के बाद बदल गया है सरनेम तो PAN Card में कैसे चेंज करें लास्‍ट नेम, देखिए पूरी प्रक्रिया

बाइडन प्रतिस्पर्धा परिषद की बैठक के लिए व्हाइट हाउस के पूर्वी कक्ष में थे। यह बैठक महंगाई से निपटने में मदद के लिए नियमों को बदलने और कानूनों को लागू करने पर केंद्रित थी। बैठक के बाद कमरे में मौजूद पत्रकारों ने अमेरिकी राष्ट्रपति से कई सवाल किए।

पढ़ें- शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी.. अब साल में 21 की बजाए 3 दिन रहेगा ड्राई डे, जानिए नया नियम

इसबीच फॉक्स न्यूज के पीटर डूसी ने बाइडन से पूछा कि क्या मुद्रास्फीति से राष्ट्रपति की लोकप्रियता को नुकसान पहुंचा है। अमेरिका में मुद्रास्फीति 40 साल के उच्चतम स्तर पर है।

पढ़ें- Electric Cruiser: भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक लॉन्च, 220 किलोमीटर की रेंज के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स.. जानिए इसकी कीमत

इस पर बाइडन ने व्यंग्य के लहजे में जवाब दिया, ‘‘यह एक बड़ी संपत्ति है… अधिक मुद्रास्फीति।’’ इसके बाद उन्होंने धीमे से कहा, ‘‘कैसा, बेवकूफ कुत्ते का पिल्ला है।’’ उनकी यह बात उनके सामने लगे माइक्रोफोन में रिकॉर्ड हो गई। व्हाइट हाउस ने इस घटनाक्रम पर टिप्पणी के अनुरोध का फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया।

पढ़ें- 7th pay commission: नए साल में कर्मचारियों का बढ़ा 3% DA, अंशदान में भी इजाफा, इस दिन बढ़कर आएगी सैलरी

 

 
Flowers