Somalia bomb Blast

दो कारों में हुए बम धमाकों से दहला सोमालिया, 100 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

Somalia bomb Blast : दो कार बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है

Edited By: , November 29, 2022 / 08:19 PM IST

मोगादिशु (सोमालिया)।  Somalia bomb Blast : सोमालिया के राष्ट्रपति ने रविवार को कहा कि शनिवार को राजधानी मोगादिशु में हुए दो कार बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

यह भी पढ़ें: हैलोवीन के दौरान भगदड़, भीड़ में कुचलकर 149 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर…

राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने रविवार तड़के एक घटनास्थल पर पत्रकारों से कहा कि धमाकों में लगभग 300 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने इन हमलों को ‘बेहद क्रूर और कायरतापूर्ण’ कृत्य करार दिया। फिलहाल किसी समूह ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, सोमालिया सरकार ने इन हमलों के लिए अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब आतंकवादी समूह को जिम्मेदार ठहराया है, जो राजधानी में अक्सर हमले करता रहा है।

यह भी पढ़ें:  पेट्रोल टैंकर में लगी आग, चार लोगों की मौत, 18 झुलसे

Somalia bomb Blast :  मोगादिशु में ये हमले उस दिन हुए, जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अल-शबाब सहित अन्य आतंकवादी समूहों से निपटने के विस्तारित प्रयासों पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि पहला धमाका शिक्षा मंत्रालय की चारदीवारी के बाहर हुआ, जबकि दूसरे विस्फोट में एक व्यस्त रेस्तरां को निशाना बनाया गया।

यह भी पढ़ें:  यूपी में मिले 7500 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे, तो पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात…

एम्बुलेंस सेवा के निदेशक अब्दुलकादिर अदन ने एक ट्वीट में कहा, “पहले हमले में घायल लोगों की मदद करने वाली एक एम्बुलेंस भी दूसरे विस्फोट से नष्ट हो गई।” एक प्रत्यक्षदर्शी अब्दिरजाक हसन ने कहा, “जब दूसरा धमाका हुआ, तब मैं 100 मीटर दूर था। मैं जमीन पर पड़े शवों की गिनती नहीं कर सका।” अक्टूबर 2017 में इसी जगह हुए ट्रक बम धमाके में 500 लोगों की मौत हो गई थी। उस हमले के बाद से यह क्षेत्र में सबसे घातक हमला है।

और भी है बड़ी खबरें…