Covid-19 : Pambandia in South Korea extended until next month

‘खतरनाक’ स्तर पर पहुंचा कोरोना वायरस, फिर से इस देश में लगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- सावधानी बरते

दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य मंत्री क्वोन देओक-चेओल ने शुक्रवार को माना कि वायरस को रोकने के लिए लंबे समय से चल रही पाबंदियों के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 3, 2021/1:57 pm IST

सियोल, (एपी) दक्षिण कोरिया कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राजधानी के अधिकतर हिस्से में अगले महीने तक पाबंदियों को बढ़ाएगा।

Read More News :  ससुर के छेड़छाड़ से परेशान पत्नी चली गई मायके, तो पति ने कर ली दूसरी शादी, ससुराल वालों से लिए 40 लाख दहेज

दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य मंत्री क्वोन देओक-चेओल ने शुक्रवार को माना कि वायरस को रोकने के लिए लंबे समय से चल रही पाबंदियों के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है लेकिन उन्होंने कहा कि संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि वह ‘‘खतरनाक’’ स्तर पर पहुंच गया है जिससे अधिकारियों के लिए पाबंदियों में ढील के बारे में सोचना मुश्किल है।

कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी ने कोविड-19 के 1709 नए मामले दर्ज किए हैं जो लगातार 59वें दिन 1000 से अधिक है। देश में 5.1 करोड़ से अधिक लोगों का पूर्ण टीकाकरण हुआ है जो कुल आबादी का 38 प्रतिशत है।

Read More News : शास्त्रों का ज्ञान ले रहा है एक तोता, रोजाना अटेंड करता है संस्कृत की क्लास, कभी बंक नहीं करता क्लास

सियोल और आस-पास के शहरी इलाकों में ‘लेवल 4’ की पाबंदी लगायी गई है जिसमें शाम छह बजे के बाद तीन या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहता है। हालांकि पूर्ण टीकाकरण करा चुके लोग चार से अधिक संख्या में एकत्रित हो सकते हैं। रेस्तरां और कैफे के अंदर रात 10 बजे के बाद लोगों के जुटने पर प्रतिबंध है।

अधिकारियों को कोरिया में ‘थैंक्सगिविंग’ कार्यक्रम चुसेओक की छुट्टियों के दौरान संक्रमण बढ़ने की आशंका है क्योंकि इस दौरान लाखों लोग अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए यात्रा करते हैं। यह छुट्टी 21 सितंबर को है।

Read More News :  चप्पल पहनकर भगवान शंकर और नंदी के बीच से गुजरी एक्ट्रेस, तस्वीर वायरल होते ही मचा बवाल

क्वोन ने बताया कि अधिकारी छुट्टी के दौरान ट्रेनों तथा परिवहन के अन्य साधनों में यात्रियों की संख्या सीमित करेंगे।