Girls become boy after 12 years of birth in this village, Know reason

एक ऐसा भी गांव, जहां पैदा होने के 12 साल बाद लड़का बन जाती है लड़कियां, खुद को नहीं होगा यकीन

Girls become boy after 12 years : इस गांव में बीते कई सालों से ऐसी घटना होती है जिससे सब हैरान हो गए है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : June 20, 2022/5:20 pm IST

नई दिल्ली। Girls become boy after 12 years  : दुनिया में कई ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है। जिसके बारे में हमे यकीन करना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक अजीबो गरीब घटना डोमिनिकन रिपब्लिक से सामने आया है। दरसअल, यहां लोगों की जनसंख्या सिर्फ 6 हजार है। जिसके बाद भी ये गांव दुनियाभर में चर्चित है। इस गांव में बीते कई सालों से ऐसी घटना होती है जिससे सब हैरान हो गए है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  ‘जिस दिन कांग्रेस खत्म होगी उसी दिन मोदी भी…’

Girls become boy after 12 years  : मिली जानकारी के अनुसार, डोमिनिकन रिपब्लिक में बसे छोटे से गांव में जैसे ही काई भी घर में बेटी का जन्म होता है उसके 12 साल बाद वो लड़का बन जाता है। यानी पैदा हुई लड़कियां जैसे ही बारह की उम्र तक पहुंचती है उनके लिंग लड़के के लिंग में बदल जाता है। मेडिकल साइंस में ऐसा करने के लिए जेंडर चेंज करने की सर्जरी की जाती है लेकिन इस गांव में ऐसा अपने आप हो जाता है।

यह भी पढ़ें: Earthquake: भूकंप से थर्राया ये शहर, जान बचाकर सड़क पर भागे लोग, सेंट्रल वेदर ब्यूरो ने जारी की चेतावनी

Girls become boy after 12 years : कहा जाता है कि इस गांव में ऐसे लड़को को किन्नर के नाम से बुलाया जाता है। इस गांव को काफी नीच नजरों से देखा जाता है। इसे ‘सूडोहर्माफ्रडाइट’ कहते हैं। इस बीमारी में लड़की के तौर पर पैदा हुए बच्चों के अंग धीरे-धीरे पुरुष में बदलते जाते हैं। इससे लड़की अपनेआप बिना सर्जरी के लड़का बन जाती है। अभी भी कई रिसर्चर्स इसकी जाँच में लगे हैं। ताकि ऐसे मामलों को रोका जा सके।

और भी है बड़ी खबरें…