'पुतिन को जिंदा या मुर्दा अरेस्ट करने पर दूंगा साढ़े 7 करोड़ का इनाम, रूस के ही बिजनेसमैन का बड़ा ऐलान |

‘पुतिन को जिंदा या मुर्दा अरेस्ट करने पर दूंगा साढ़े 7 करोड़ का इनाम, रूस के ही बिजनेसमैन का बड़ा ऐलान

Russia-Ukraine War News: एलेक्स कोनानीखिन (Alex Konanykhin) की रूसी सरकार के साथ हमेशा तनाव की स्थिति रही है, उन्होंने ये पोस्‍ट लिंकडिन (Linkedin) पर लिखा है, इस पोस्‍ट के साथ व्‍लादिमीर पुतिन का फोटो भी लगा है। जिसमे लिखा है कि जिंदा या मुर्दा। 'I will give a reward of 7 and a half crores for arresting Putin dead or alive, big announcement of Russian businessman

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 3, 2022/10:47 am IST

मॉस्को। यूक्रेन पर रूस के हमले (Russia-Ukraine War Updates in Hindi) की वजह से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दुनिया में अलग-थलग पड़ गए हैं। इस बीच मॉस्को में जाने-माने बिजनेसमैन एलेक्स कोनानीखिन (Who is Alex Konanykhin) ने पुतिन को अरेस्ट करने वाले को करोड़ों का इनाम देने का ऐलान किया है, कोनानीखिन का कहना है कि अगर किसी ने रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को गिरफ्तार किया तो वह उसको साढ़े सात करोड़ रुपये का इनाम देंगे।

read more: valentine day : शरीर के इन 7 जगहों पर Kiss करने का क्या है मतलब, हर किस का है अलग अर्थ…जानें

एलेक्स कोनानीखिन (Alex Konanykhin) ने ये पोस्‍ट लिंकडिन (Linkedin) पर लिखा है, इस पोस्‍ट के साथ व्‍लादिमीर पुतिन का फोटो भी लगा है, जिसमे लिखा है कि जिंदा या मुर्दा। पोस्ट में उन्होंने लिखा- ‘ मैं वादा करता हूं कि जो भी अधिकारी अपनी संवैधानिक ड्यूटी का पालन करेगा और पुतिन को एक युद्ध अपराधी के तौर पर रूस और अंतरराष्‍ट्रीय कानून के अंतर्गत गिरफ्तार करेगा, मैं उसको $1,000,000 दूंगा’।

उन्‍होंने आगे लिखा है, ‘पुतिन रूस के राष्‍ट्रपति नहीं हैं, उन्‍होंने स्‍पेशल ऑपरेशन के तहत रूस के कई अपार्टमेंट, बिल्डिंग को उड़ा दिया। इसके बाद उन्‍होंने इलेक्‍शन नहीं करवाए, संविधान की धज्जियां उड़ाईं गईं, उन्‍होंने अपने विरोधियों की हत्‍या करवाई’।

read more: सेक्‍स टाइम बढ़ाना चाहते हैं आप? तो फालो करें ये 5 आसान ट्रिक्‍स

एलेक्स कोनानीखिन ने लिखा- ‘रूस का नागरिक होने के नाते, ये मेरा नैतिक कर्तव्‍य है कि रूस को नाजीवाद और उसके प्रभाव से छुटकारा दिलाने के लिए मैं मदद करूं। मैं लगातार यूक्रेन की प्रशंसा करुंगा, जिसने इस युद्ध में एक नायक की तरह पुतिन के खिलाफ अपना पक्ष दिखाया है’

read more: प्यार के लिए युवती ने बॉयफ्रेंड को डोनेट की किडनी, लड़के ने 7 महीने बाद तोड़ा रिश्ता

वैसे एलेक्स कोनानीखिन (Alex Konanykhin) की रूसी सरकार के साथ हमेशा तनाव की स्थिति रही है, 1996 में छपे वॉशिंगटन पोस्‍ट के एक आर्टिकल के मुताबिक एलेक्‍स ने मास्‍को फिजिक्‍स एंड टेक्निकल इंस्‍टीट्यूट में पढ़ाई की, लेकिन उनकी पढ़ाई पर रोक लगा दी थी। इसके बाद उन्‍होंने स्‍टूडेंट कंस्‍ट्रक्‍शन कोऑपरेटिव की शुरुआत की।