India on Pakistan's Twitter account : India bans Pakistan's 4 accounts

पाकिस्तान दूतावास के खिलाफ भारत ने उठाए सख्त कदम, मोदी के सामने गिड़गिड़ाया पाक

India bans Pakistan's 4 embassy accounts : पाकिस्तान दूतावास के खिलाफ भारत ने उठाए सख्त कदम, मोदी के सामने गिड़गिड़ाया पाक

Edited By: , June 28, 2022 / 03:32 PM IST

India on Pakistan’s Twitter account : नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के चार दूतावास के ट्विटर एकाउंट्स को बंद कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान के इन ट्विटर अकाउंट से झूठी खबरें और दुष्प्रचार किया जा रहा था। पाकिस्तान के अलग-अलग जिलों में स्थित इन दूतावासों में ये बड़ी कार्रवाई की गई।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : डार्क पिंक साड़ी में दिखा Monalisa का ग्लैमरस लुक, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे मदहोश

इन ट्विटर एकाउंट्स पर की गई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के चार दूतवास ट्विटर एकाउंट्स को भारत ने बंद कर दिया है। इन दूतावासों पर आरोप लगा है कि इन ट्विटर एकाउंट्स से दुष्प्रचार क्या जा रहा था और झूठी खबरें फैलाई जा रही थी। इसे देखते हुए भारत ने पाकिस्तान के तुर्की, संयुक्त राष्ट्र, ईरान और मिस्त्र स्थित दूतावासों के अकाउंट पर ये कार्रवाई की। वहीं, बताया जा रहा है कि और ट्विटर खातों पर इस तरह की कार्रवाई हो सकती है।

 

बंद खातों को तत्काल बहाल करने का आग्रह

India on Pakistan’s Twitter account : बता दें पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से दो ट्वीट किए गए, जिसमें भारत में ट्विटर द्वारा ईरान, तुर्की, मिस्त्र और संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी दूतावासों के अकाउंट को बंद करने के बाद खातों को तत्काल बहाल करने का आग्रह किया है। दरअसल, पाकिस्‍तान ने दावा किया है कि कई और अकाउंट को भारत ने बैन कराया है।

Read More : 9 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, झाड़ियों में मिला बच्ची का शव, CCTV में कैद हुआ…

यहीं से किये गए थे नूपुर शर्मा व‍िवाद के ट्वीट

दरअसल, इन पाकिस्तानी एकाउंट्स पर आरोप लगाया गया है कि ये भारत के खिलाफ नफरत भड़का रहे थे। बता दें ये पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान के किसी ट्विटर खाते को बंद किया गया है। इससे पहले भी ट्विटर ने पाकिस्तान में राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक रेडियो पाकिस्तान के अकाउंट को बंद कर दिया था। एक रिपोर्ट में बताया गया कि पाकिस्‍तानी दूतावासों के ट्विटर अकाउंट भारत के खिलाफ नफरत भड़का रहे थे। बताया जा रहा है कि हाल ही में हुए नूपुर शर्मा व‍िवाद में भी इनके ट्वीट आए थे। इसके साथ ही भारत ने नफरत फैलाने वाले कई अन्‍य अकाउंट को भी भारत में प्रतिबंधित कराया है।

Read More : 9 लोगों ने नहीं किया था सुसाइड, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, सामने आया चौंकाने वाला सच

 

#HarGharTiranga