इस्तांबुल विस्फोट: कई और संदिग्ध हिरासत में लिए गए |

इस्तांबुल विस्फोट: कई और संदिग्ध हिरासत में लिए गए

इस्तांबुल विस्फोट: कई और संदिग्ध हिरासत में लिए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 15, 2022/4:43 pm IST

इस्तांबुल, 15 नवंबर (एपी) तुर्किये की पुलिस ने इस्तांबुल में हुए विस्फोट के सिलसिले में और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। अब तक 50 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। इस विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए थे।

शहर के इस्तिकलाल एवेन्यू में रविवार को विस्फोट किया गया था। यह इलाका दुकानों और रेस्तरां के लिए मशहूर है।

तुर्किये के अधिकारियों ने हमले के लिए गैरकानूनी कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के साथ-साथ उससे जुड़े सीरियाई कुर्दिश समूह को जिम्मेदार बताया है। कुर्दिश उग्रवादी समूहों ने हमले में संलिप्तता से इनकार किया है।

पुलिस ने विस्फोट के बाद इस्तांबुल में कई घंटे तक छापेमारी की और 47 लोगों को हिरासत में लिया जिसमें सीरिया की एक महिला भी शामिल है। शक है कि उसने ही टीएनटी से भरे बम को इस्तिकलाल में रखा था।

पुलिस ने कहा कि महिला की पहचान अहलाम अल बशीर के तौर पर हुई है जो सीरिया से अवैध तरीके से तुर्किये में आई है और उसने हमला अंजाम देने का जुर्म कबूल किया है।

न्याय मंत्री बेकीर बोज़दाग ने मंगलवार को बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। हालांकि उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी मुहैया नहीं कराई।

स्वतंत्र समाचार वेवसाइट ‘टी24’ की खबर के मुताबिक, मंत्री ने कहा, “ तुर्किये ने आतंकवाद के खिलाफ दृढ़ता के साथ अपनी लड़ाई जारी रखी हुई है। कोई भी आतंकवादी संगठन तुर्किये के खिलाफ किसी भी तरह की साज़िश में कामयाब नहीं होगा।”

अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद करीब 80 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिनमें से कम से कम 57 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उनके मुताबिक, छह घायल गहन देखभाल ईकाई में हैं और उनमें से दो की हालत नाज़ुक है।

छह लोगों की मौत हुई है जिनमें से तीन एक ही परिवार के सदस्य हैं। उनमें नौ और 15 साल की दो लड़कियां शामिल हैं।

एपी नोमान मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)