Know when and who made the bikini, the story behind it is very

जाने कब और किसने बनाई थी बिकनी, बेहद दिलचस्प है इसके पीछे की कहानी…

जाने कब और किसने बनाई थी बिकनी, बेहद दिलचस्प है इसके पीछे की कहानी : Know when and who made the bikini, the story behind it is very

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : July 6, 2022/3:01 pm IST

नई दिल्ली । आज के टाइम में बिकनी कैरी करना एक स्टाइल बन गया हैं। बॉलीवुड की ढेर सारी एक्ट्रेस रील और रियल लाइफ में बिकनी पहने हुए नजर आती हैं। दिशा पाटनी, वाणी कपूर, मलाइका अरोड़ा , सनी लियोन और उर्फी जावेद जैसी एक्ट्रेस मुंबई की सड़कों में बिकनी पहने हुए घुमते हुए नजर आती हैं। हमारे यहां बिकनी का ट्रेंड करीब 7 से 8 साल पुराना हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : Google पर सबसे ज्यादा ये चीजें सर्च करती हैं शादीशुदा महिलाएं! जानकर रोक नहीं पाएंगे अपनी हंसी 

साल 2005 से पहले फिल्मों में बेहद कमही बिकनी सीन होते थे। तनुश्री दत्ता, मल्लिका शेरावत और बिपासा बासु जैसी एक्ट्रेस ने फिल्मों में सबसे ज्यादा बिकनी सीन देने की शुरुआत की। इसके बाद धीरे धीरे ये चीज ट्रेंड में आ गई और दिशा, वाणी, सनी लियोन और आज के टाइम की सभी एक्ट्रेस ने इसे परंपरा की तरह अपना लिया। जिसके चलते आज के समय में देश की हर चौथी युवती बिकनी कैरी करना पसंद करती हैं।

Read more :  शादी के बंधन में बंधेंगे पंजाब के CM भगवंत मान, इनके साथ लेंगे सात फेरे

आप नहीं जानते होंगे की बिकनी का डिजाईन किसने बनाया और इसका नाम बिकनी कैसे पड़ा..? दोस्तों ये दिलचस्प जानकारी भी हमारी इस स्टोरी में आपको मिलने वाली है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिकनी को फ्रेंच इंजिनियर ‘लुईस रियर्ड’ ने बनाया था। इन्हें बिकनी का आविष्कारक कहें तो गलत नहीं होगा। बता दें सबसे पहली बिकनी 5 जुलाई 1946 को बनाई गई थी।

Read more :  नए ‘शक्तिमान’ का किरदार निभाएगा ये स्टार, जल्द होगा एलान, नाम सुनकर चौंक जाएंगे !! 

आप ये भी नहीं जानते होंगे कि 5 जुलाई को बिकनी डे के रूप में मनाया जाता हैं। पेरिस की एक मॉडल ‘मिशेलिन बर्नरदिनी’ ने सबसे बिकनी ट्राई की थी। मिशेलिन ने यह पेरिस के एक प्रसिद्ध स्विमिंग पूल में पहली बार पहन कर ‘बिकनी मॉडलिंग’ की थी। बाद में टू पीस ‘स्विम ड्रेस’ का ट्रैंड चला और लोग चाव से इसे पहनने लगे।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers