नॉर्वे में राहगीरों को चाकू से धमकाने वाला व्यक्ति पुलिस ने मार गिराया |

नॉर्वे में राहगीरों को चाकू से धमकाने वाला व्यक्ति पुलिस ने मार गिराया

नॉर्वे में राहगीरों को चाकू से धमकाने वाला व्यक्ति पुलिस ने मार गिराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 9, 2021/8:52 pm IST

कोपेनहेगन, नौ नवंबर (एपी) नॉर्वे की राजधानी ओस्लो की गलियों में मंगलवार को राहगीरों को चाकू दिखाकर डराने -धमकाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने मार गिराया।

नॉर्वे के मीडिया ने कथित हमलावर का एक फुटेज जारी किया जिसमें बिना कमीज पहने वह व्यक्ति चाकू लहराता दिख रहा है। पुलिस ने पहले बताया था कि हमले में वहां से गुजर रहे लोग घायल हुए, लेकिन बाद में उसने कहा कि बस एक पुलिस अधिकारी आंशिक रूप से घायल हुआ।

वरिष्ठ पुलिस प्रमुख एगिल जोरगेन ब्रेक्क ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हमारे पास इस बात की कोई सूचना नहीं है कि इस घटना का संबंध आतंकवाद से है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे लिए , यह इक्की-दुक्की घटना है, इसलिए दूसरों को लेकर शहर की सुरक्षा के लिए डरने की कोई वजह नहीं है। यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसके बारे में हमें पहले से पता है और हमें उसकी पृष्ठभूमि मालूम है। ’’

उन्होंने कहा कि सुबह नौ बजे से कुछ पहले पुलिस के पास पहली सूचना एक व्यक्ति द्वारा चाकू लेकर दूसरे व्यक्ति का पीछा करने के बारे में थी, जिसके बाद समीप के एक गश्ती कार को मौके पर भेजा गया ,उसने हमलावर को रोकने की कोशिश की।

पुलिस प्रवक्ता टोर्जियर ब्रेंडेन ने बताया कि गश्ती कार सवार पुलिसकर्मी हमलावर को रोकने के लिए एक इमारत में गए। हमलावर ने वाहन पर हमला कर दिया और कार का दरवाजा खोल लिया।

उन्होंने बताया कि हमलावर पर कई गोलियां चलाई गईं लेकिन अभी यह पता नहीं चला है कि क्या कार में बैठे पुलिस अधिकारियों ने गोलियां चलाईं। ब्रेंडेन ने बताया कि हमलावर को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी।

पिछले महीने दक्षिणपश्चिम ओस्लो के एक छोटे से शहर में तीर-कमान और चाकू लिए एक व्यक्ति ने पांच लोगों की हत्या कर दी थी।

एपी

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)