Order to close all schools and government offices due to power crisis

सभी स्कूलों और सरकारी दफ्तरों को बंद करने का आदेश, कई जगहों की सड़के भी हुई बंद, इस वजह से यहां की सरकार ने लिया फैसला

सभी स्कूलों और सरकारी दफ्तरों को बंद करने का आदेशः Order to close all schools and government offices due to power crisis

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 8, 2022/1:12 pm IST

सैन जुआन : Order to close all schools  प्यूर्टो रिको के एक प्रमुख बिजली संयंत्र में आग लग जाने के कारण एक लाख से अधिक उपभोक्ताओं को मुहैया कराई जाने वाली बिजली आपूर्ति बृहस्पतिवार को ठप हो गई, जिसके कारण स्कूलों और दफ्तरों को आगामी आदेश तक बंद कर दिया गया है।

Read more : अब बिना कार्ड के भी एटीएम से निकाल सकते हैं पैसे, RBI ने सभी बैंकों को दिया ये निर्देश 

Order to close all schools  बिजली संकट के कारण लगभग 170,000 उपभोक्ताओं के लिए जलापूर्ति भी बाधित हुई, अधिकारियों को कुछ मुख्य सड़कों को बंद करना पड़ा और 32 लाख की आबादी वाले द्वीप में कहीं-कहीं यातायात को भी रोक दिया दिया गया।

Read  more : महंत ने खुलेआम महिलाओं को घर से उठाकर रेप की धमकी दी, वीडियो वायरल होने के बाद FIR 

प्यूर्टो रिको के न्याय मंत्री डोमिंगो इमानुएली ने कहा, ‘‘हम आपसे आग्रह करते हैं कि यदि संभव हो तो घर पर रहें।’’ गवर्नर पेड्रो पियरलुइसी स्पेन की आधिकारिक यात्रा पर हैं, तब तक इमानुएली अंतरिम गवर्नर हैं। जेनरेटर के लिए ईंधन की मांग बढ़ने से कुछ गैस स्टेशनों पर लंबी कतारें लग गईं। कुछ लोगों को तूफान मारिया के बाद के दृश्य याद आ गए, जब उन्हें ऐसे ही बिजली संकट का सामना करना पड़ा था।

Read more : ‘नशे में एक खिलाड़ी ने मुझे 15वीं मंजिल से लटकाया, मुश्किल से जान बची’, चहल का खुलासा

अधिकारियों ने चेतावनी दी कि शुक्रवार को भी परेशानी बढ़ सकती है। सैन जुआन के रियो पिएड्रास में रहने वाली दो बच्चों की मां लुइसा रोसाडो ने कहा, ‘‘यह भयानक है।’’