पुतिन की आखिरी वॉर्निंग.. यूक्रेन अब भी नहीं माना.. तो नामोनिशान मिटा देंगे

पुतिन की आखिरी वॉर्निंग.. यूक्रेन अब भी नहीं माना.. तो नामोनिशान मिटा देंगे

पुतिन की आखिरी वॉर्निंग.. यूक्रेन अब भी नहीं माना.. तो नामोनिशान मिटा देंगे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 6, 2022/9:08 am IST

कीव, यूक्रेन। पुतिन ने रूस से आम लोगों के निकलने के लिए यूक्रेन में सीजफायर का ऐलान किया था, लेकिन चंद घंटे बाद ही इसे खत्म भी कर दिया। इसके बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने धमकी दी है कि अगर यूक्रेन नहीं झुका, तो उसका नामोनिशान मिटा देंगे।

पढ़ें- ‘शीना बोरा जिंदा है? बेटी की हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी का दावा- जांच करने को लेकर अनिच्छुक है सीबीआई 

पुतिन की धमकी के जवाब में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमीर जेलेंस्की ने कहा है कि हम आजादी के लिए लड़ेंगे और किसी के सामने नहीं झुकेंगे। इधर, अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने दावा किया है कि रूस के करीब डेढ़ लाख सैनिक कीव को घेरे हुए हैं और रूस कभी भी शहर पर अटैक कर सकता है।

पढ़ें- महंगाई का एक और झटका.. अमूल दूध के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दाम.. इतनी चुकानी होगी कीमत

कीव इंडिपेंडेट के मुताबिक पिछले 10 दिन में एक लाख से ज्यादा यूक्रेनी नागरिक सेना में शामिल हुए हैं। सभी को शुरूआती ट्रेनिंग देने के बाद मोर्चे पर तैनात किया गया है। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अमेरिका से और ज्यादा हथियार देने की अपील की है।

पढ़ें- पुलिस विभाग में फेरबदल.. गोवर्धन राम ठाकुर बालोद तो सदानंद कुमार नारायणपुर के नए SP.. आदेश जारी

इधर, रूस की सरकार ने ऐलान किया है कि यूक्रेन और सीरिया युद्ध में जान गंवाने वाले हर रूसी सैनिक के परिवार को 50 लाख रूबल यानी करीब 3.9 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। वहीं, घायल हुए सैनिकों के परिवार को 30 लाख रूबल यानी 2.4 करोड़ रूपए दिए जाएंगे। रूस ने बताया था कि यूक्रेन युद्ध में अब तक उसके 498 सैनिक मारे गए हैं।

पढ़ें- दुल्हन से नहीं हुआ कंट्रोल.. शादी के दिन ही दूल्हे से करवाया ऐसा काम.. दूल्हे की हालत हो गई खराब

यूक्रेन के कीव में रूसी हमले से बचाने के लिए सभी स्टेच्यू को कवर किया गया है। इन स्टेच्यू को पुलिस की मॉनिटरिंग में रखा गया है। यूक्रेन ने दावा किया है कि रूसी सेना ने शहर की घेराबंदी कर दी है और वह कभी भी हमला कर सकती है।

 

 
Flowers