भारत के खिलाफ चीन-पाक की शातिर चाल? LOC पर 20 हजार सैनिक तैनात | Sino-Pak's vicious move against India? 20 thousand soldiers deployed on LOC

भारत के खिलाफ चीन-पाक की शातिर चाल? LOC पर 20 हजार सैनिक तैनात

भारत के खिलाफ चीन-पाक की शातिर चाल? LOC पर 20 हजार सैनिक तैनात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 1, 2020/11:40 am IST

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान में एलओसी के नजदीक सेना के लगभग 20 हजार सैनिकों को तैनात किया है। यह माना जा रहा है कि कि पाकिस्तान ऐसी हरकतें चीन के इशारों पर कर रहा है, और भारत पर दबाव बनाने की कोशिश में है।

ये भी पढ़ें: पलट गया पासा, भारत को दुनिया का सबसे एडवांस फाइटर जेट F-35 देगा अमेरिका, जानि…

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीनी अधिकारी जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने के लिए चरमपंथी समूह अल बदर से बातचीत कर रहे हैं, “जिससे साफ संकेत मिलते हैं कि सीमा पर चीन और पाकिस्तान मिले हुए हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान ने कश्मीर के पश्चिमी सीमा पर तनाव बढ़ाने के लिए 20 हजार सैनिकों को तैनात किया है।

ये भी पढ़ें: सोपोर में आतंकियों ने सिविलियन पर भी बरसाई गोलियां, 1 जवान शहीद 3 घ…

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने जितने सैनिकों को तैनात किया है वह बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान की गई तैनाती से कहीं ज्यादा है। वहीं, पाकिस्तान के एयर डिफेंस रडार भी पूरे क्षेत्र पर 24 घंटे नजर बनाए हुए हैं। पाकिस्तान और चीन सीमा पर सैनिकों की तैनाती और आतंकवादियों को उकसाने के प्रयासों से भारत को दो फ्रंट और घाटी में आतंकवाद से लड़ना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: देश में बीते 24 घंटे में 18,653 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 507 ने तोड़…

सूचना यह भी है कि हाल के दिनों में चीन और पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों के बीच कई बैठकें हुई हैं। जिसके बाद उत्तर में लद्दाख से सटे गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तान ने अपने 20 हजार सैनिकों को तैनात किया है। कुछ दिनों पहले ऐसी रिपोर्ट आई थी कि इस क्षेत्र में स्थित पाकिस्तान के स्कर्दू हवाई अड्डे पर चीन का एयर रिफ्यूलिंग एयरक्राफ्ट उतरा था।

ये भी पढ़ें: अनलॉक 2 की गाइडलाइन: केंद्र और राज्य सरकारों के प्रशिक्षण संस्थानों…