Terrorists captured Hotel Hyatt, took many lives

नया राष्ट्रपति बनने के बाद इस देश में हुआ सबसे बड़ा हमला, आतंकवादियों ने किया होटल हयात पर कब्जा, ली कई लोगों की जान

Terrorists captured Hotel Hyatt : दुनिया के कई बड़े शहरों में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इन हमलों में कई लोगों के मारे जाने

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : August 20, 2022/10:35 am IST

सोमालिया : Terrorists captured Hotel Hyatt : दुनिया के कई बड़े शहरों में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इन हमलों में कई लोगों के मारे जाने की खबर भी सामने आती है। इसी बीच एक और देश से आतंकी हमले की खबर निकलकर सामने आई है। यहां आतंकवादियों ने एक होटल पर हमला करते हुए उसपर कब्जा कर लिया है।   >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : खुद से शादी रचाने वाली भारतीय एक्ट्रेस ने बताया बिना दूल्हे के कैसे मनाएगी सुहागरात! कहा- ऐसे लेंगी साइंस की मदद

आतंकियों ने किया हयात होटल पर कब्जा

Terrorists captured Hotel Hyatt :  दरअसल, यह हमला सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के सेंटर में स्थित हयात होटल पर हुआ है। सोमालिया में हसन शेख मोहम्मद के नए राष्ट्रपति चुने जाने के बाद सबसे बड़ा आतंकवादी हमला हुआ है।अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने राजधानी मोगादिशु स्थित ‘होटल हयात’ पर कब्जा कर लिया है। आतंकवादियों ने सबको गोली मारने की बात कही है।

यह भी पढ़े : Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड ने लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- औरतों को पीटने वाले की पूजा करना बंद करो 

संघीय सरकार के कर्मचारियों के मिलने का लोकप्रिय स्थान है हयात

Terrorists captured Hotel Hyatt :  आतंकवादी समूह अल-शबाब का कहना है कि उसने सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के केंद्र के पास एक होटल ‘हयात’ पर कब्जा कर लिया है। पुलिस ने कहा कि हमलावरों ने इमारत में घुसने और आग लगाने से पहले होटल के बाहर दो विस्फोटकों में विस्फोट किया। एक बयान में, इस्लामी समूह ने परिसर के नियंत्रण में होने का दावा किया और कहा कि वे सभी को गोली मार रहे हैं। हयात को संघीय सरकार के कर्मचारियों के मिलने के लिए एक लोकप्रिय स्थान कहा जाता है।

यह भी पढ़े : प्रदेश में नई बीमारी की दस्तक, अफ्रीका से आया फ्लू, जानें, इंसानों पर क्या होगा असर 

कइयों के मारे जाने की सूचना

Terrorists captured Hotel Hyatt :  सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि कइयों के मारे जाने की सूचना है। पुलिस और सेना के बलों के साथ आतंकवादियों की गोलीबारी सुनी गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही अनवैरिफाइड तस्वीरों में होटल से चिल्लाने की आवाजों के साथ धुआं निकलता दिखा। जोरदार धमाकों की आवाजें भी सुनी गईं। एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया से कहा, “होटल हयात को दो कार बमों ने निशाना बनाया। एक कार होटल के पास बैरियर से टकराई। फिर दूसरी होटल के गेट से टकराई। हमारा मानना ​​है कि लड़ाके होटल के अंदर हैं।”

यह भी पढ़े : ‘फिर होगा 26/11 जैसे धमाका, 6 लोग कर रहे तैयारी’ मुंबई पुलिस को मिली धमकी 

सोमालिया-इथियोपिया सीमा पर भी किया गया हमला

Terrorists captured Hotel Hyatt :  अल-कायदा का एक सहयोगी, अल-शबाब संघीय सरकार के साथ लंबे समय से चल रहे संघर्ष में लगा हुआ है। समूह दक्षिणी और मध्य सोमालिया के अधिकांश हिस्से को नियंत्रित करता है, लेकिन मोगादिशु में स्थित सरकार द्वारा नियंत्रित क्षेत्रों में अपने प्रभाव का विस्तार करने में सक्षम है। हाल के हफ्तों में समूह से जुड़े लड़ाकों ने सोमालिया-इथियोपिया सीमा पर भी ठिकानों पर हमला किया है, जिसने अल-शबाब की संभावित नई रणनीति के बारे में चिंता जताई है। सोमालिया के नए राष्ट्रपति हसन शेख महमूद के मई में चुने जाने के बाद शुक्रवार को हुआ यह हमला राजधानी में इस समूह का पहला हमला है।

यह भी पढ़े : जेल से ‘आजाद’ होगा 217 मासूमों का हत्यारा, कई बम ब्लास्ट में था मास्टर माइंड 

सुरक्षा बलों और जिहादी समूह के बीच शुरू हुई मुठभेड़

Terrorists captured Hotel Hyatt :  KM4 जंक्शन पर स्थित लोकप्रिय हयात होटल में अक्सर सांसद और अन्य सरकारी अधिकारी आते हैं। सुरक्षा अधिकारी अब्दुकादिर हसन ने कहा कि हयात होटल पर हमले के बाद सुरक्षा बलों और जिहादी समूह के बंदूकधारियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादी होटल के अंदर हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद सलाद ने कहा, “इस क्षेत्र की अब घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षा बलों और बंदूकधारियों के बीच गोलियों की आवाजें सुनाई दे रही हैं।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें