पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान में विस्फोट, दो सैनिको की मौत | Two soldiers killed in blast in Pakistan's restive Balochistan

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान में विस्फोट, दो सैनिको की मौत

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान में विस्फोट, दो सैनिको की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 15, 2021/9:33 am IST

क्वेटा, 15 जुलाई (एपी) दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर सड़क किनारे किए गए बम विस्फोट में दो सैनिकों की मौत हो गयी। सेना ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इससे क्षेत्र में हिंसा बढ़ने का संकेत मिला है।

सेना के एक बयान के अनुसार बलूचिस्तान प्रांत के पासनी जिले में रात को हमला किया गया। उसने बताया कि विस्फोट करने वालों को गिरफ्तार करने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सेना ने इससे ज्यादा ब्योरा नहीं दिया और केवल इतना कहा कि हिंसा के पीछे शत्रु खुफिया ताकतें हैं।

किसी समूह ने अभी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन सुरक्षा बलों पर पहले हुए इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी छोटे-छोटे अलगाववादी समूहों पर डाली जाती रही है जो इस्लामाबाद में केंद्र सरकार से आजादी की मांग को लेकर लंबे समय से उग्रवादी गतिविधियां चला रहे हैं।

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह की भी मौजूदगी है। पाकिस्तान कहता है कि उसने बलूचिस्तान में उग्रवाद का दमन कर दिया है, लेकिन प्रांत में पिछले कुछ महीने में सैनिकों पर ऐसे हमले बढ़े हैं।

एपी मानसी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers