Bihar DLRS Recruitment 2022 youth apply this post

Sarkari Naukri 2022: बिहार में इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती, 59 हजार मिल रही है सैलरी, जल्द करें अप्लाई

Bihar DLRS Recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो आपका सपना पूरा हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है।

Edited By: , November 29, 2022 / 06:27 PM IST

Sarkari Naukri 2022, Bihar DLRS Recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो आपका सपना पूरा हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। सरकारी नौकरी का सपना साकार हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका है। बिहार डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे, DLRS ने अधिसूचना जारी कर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं।

बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 27 सितंबर से शुरू हो गई है। जिसके बाद इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dlrs.bihar.gov.in पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 21 अक्टूबर तक मौका दिया गया है।

निर्धारित शैक्षिक योग्यता
पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री एवं डिप्लोमा समेत शैक्षिक योग्यता के रूप में मांगी गई हैं। हांलाकि स्पेशल सर्वे क्लर्क के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

यह भी पढे़ं :  पब के बाहर हुए झगड़े में दिग्गज खिलाड़ी की मौत, घूंसा लगने से फुटपाथ में तोड़ा दम

आयु सीमा
पदों के लिए न्यूनतम 18 एवं अधिकतम 37 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसमें ओबीसी, सामान्य वर्ग की महिला एवं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल तक की छूट दी जाएगी।

सैलरी
स्पेशल सर्वे असिस्टेंट पदों के लिए 59000, स्पेशल सर्वे कानूनगो के लिए 36000, स्पेशल सर्वे अमीन के लिए 31000 एवं स्पेशल सर्वे क्लर्क के लिए 25000 रुपए मासिक सैलरी निर्धारित है। वहीं उम्मीदवार इस लिंक https://dlrs।bihar.gov.in/Default पर जाकर भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अमीन, क्लर्क, कानूनगो एवं एएसओ के कुल 2506 रिक्त पद भरे जाएंगें। जिनमें स्पेशल सर्वे असिस्टेंट के 96, स्पेशल सर्वे कानूनगो के 240, स्पेशल सर्वे अमीन के 1944 एवं स्पेशल सर्वे क्लर्क के 226 पद शामिल हैं। इसके लिए DLRS ने तीन अलग-अलग भर्ती विज्ञापन रिलीज किए हैं। बताते चलें कि पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के माध्यम से किया जाएगा। मेरिट लिस्ट निर्धारित शैक्षिक योग्यता में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी।

यह भी पढे़ं :    यहां PMO से लीक हुआ ऑडियो ! राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने बुलाई बैठक

और भी है बड़ी खबरें…