BSF Recruitment 2021: vacancy for these posts including constable

BSF में कांस्टेबल सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा भी कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

BSF में कांस्टेबल सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती । BSF Recruitment 2021: Recruitment for these posts including constable, apply soon

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:18 AM IST, Published Date : November 16, 2021/2:12 pm IST

नई दिल्ली: BSF Recruitment 2021 देश सेवा में जाने के इच्छूक युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका आया है। दरअसल, बॉर्डर सिक्यूरिटी फोर्स यानी बीएसएफ ने इंजीनियरिंग सेट-अप में एएसआई, हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। जारी विज्ञापन के अनुसार कुल 72 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 32 पद अनारक्षित हैं, जबकि शेष 40 पद EWS, OBC, SC और ST वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

Read more : Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो देर न करें, ‘फ्री’ मिलेंगे ये फीचर्स, पुराने ग्राहकों को भी बड़ी छूट! 

BSF Recruitment 2021  बीएसएफ ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 15 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 29 दिसंबर 2021 तक अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है और उम्मीदवार बीएसएफ की ऑफिशियल भर्ती पोर्टल, rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read more : एक बार फिर धूम मचाने आ रही किआ इंडिया, अगले महीने होगी कंपनी की चौथी कार की लॉन्चिंग

वहीं योग्यता की बात करें तो एएसआई (डीएम ग्रेड-3) पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक और ड्राफ्ट्समैनशिप में डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक और सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

 

 

BSF Group-C Engineers Recruitment by ishare digital on Scribd