Bumper recruitment in BSF, 10th-12th pass can apply

BSF में निकली बंपर भर्तियां, 10वीं-12वीं पास कर सकते हैं आवेदन, जानें कितना मिलेगा वेतन

Bumper recruitment in BSF : अगर आप बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी हैं।

Edited By: , August 16, 2022 / 11:35 AM IST

नई दिल्ली : Bumper recruitment in BSF : अगर आप बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी हैं। बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल बनने का बेहतरीन अवसर आया है। सीमा सुरक्षा बल ने कूल1312 पदों के लिए भर्ती सूचना जारी की है। इसके साथ ही ऐसे अभ्यर्थी जो 10वीं-12वीं और आईटीआई कर चुके हैं उनके लिए आने वाले कुछ दिनों में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। योग्य कैंडिडेट बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

यह भी पढ़े : इतना करंट सहन कर सकता है इंसान, अगर गलती से चपेट में आ जाए तो होता है मामूली नुकसान

जाने कितना मिलेगा वेतन

Bumper recruitment in BSF :  अगर सैलरी की बात करे तो बीएसएफ में चयन होने के बाद कैंडिडेट को सातवें वेतनमान 25500-81100 रुपए लेवल-4 के आधार पर सैलरी मिलेगी और इसके तहत सैलरी 45,800 रुपए रहेगी।

यह भी पढ़े : ‘मैं दूसरे दिन जमानत करवा दूंगा…हाथ नहीं तो पैर तोड़ देना’ विधायक महोदय ने खुलेआम कही ये बात, मचा बवाल

10वीं/12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Bumper recruitment in BSF :  आपको बता दें कि बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल (रेडियो ऑपरेटर-RO) पद के लिए योग्यता 10वीं/12वीं पास चाहिए। वहीं हेड कॉन्स्टेबल (रेडियो मैकेनिक-RM) पद के लिए 10वीं/12वीं/आईटीआई पास चाहिए।

यह भी पढ़े : फेमस फिल्म समीक्षक का हार्ट अटैक से निधन, इस फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर

ये है चयन प्रक्रिया

Bumper recruitment in BSF :  बीएसएफ के अनुसार चयन के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी उसके बाद अभ्यर्थी का फिजिकल टेस्ट होगा। आगे इस प्रक्रिया में उम्मीदवार का मेडिकल टेस्ट होगा और अंत में डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन होगा।

यह भी पढ़े : पिज्जा खाने वाले जरूर देखें ये वीडियो, आटे के ऊपर टॉयलेट ब्रश और पोछा दिखा…. 

यह रहेगी उम्र सीमा

Bumper recruitment in BSF : उम्र सीमा की हम बात करें तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवार के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष है। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट मिलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें