CBSE 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, 12वीं की टाली गई, PM मोदी के साथ बैठक के बाद लिया गया फैसला

CBSE 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, 12वीं की टाली गई, PM मोदी के साथ बैठक के बाद लिया गया फैसला

Edited By: , April 14, 2021 / 09:23 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते शिक्षा मंत्रालय सीबीएसई 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है। जबकि 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। कक्षा 10वीं के नतीजे बोर्ड द्वारा तैयार किए गए मापदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे। 12वीं कक्षा की परीक्षाएं बाद में होंगी। बोर्ड 1 जून को स्थिति की समीक्षा करेगा। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

Read More News: कोरोना अभियान में ड्यूटी कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों को रिटायर होने के बाद मिलेगी सं​विदा नियुक्ति, आदेश जारी

बता दें कि सीबीएसई द्वारा पूर्व में जारी डेटशीट के अनुसार दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली थी। लेकिन अब कोरोना के कारण मौजूदा हालातों को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला लिया है।

Read More News: सच है इंसानियत का कोई धर्म नहीं! मुस्लिम युवकों ने किया 60 से अधिक हिंदुओं का अंतिम संस्कार, कोरोना से हुई थी मौत

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचा दिया है। दिन रिकॉर्ड मरीज मिल रहे हैं।​ जिसके चले कई राज्यों ने परीक्षाओं को फिलहाल के लिए टाल दिया है, वहीं आज केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भी बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए दोनों क्लास की परीक्षाओं को टाल दिया।

Read More News: हेल्थ एंड वेलनेस एप्लीकेशन के उपयोग और उन्नयन में छत्तीसगढ़ देश के टॉप 3 राज्यों में, मिलेगा पुरस्कार