CGPSC Recruitment 2022 :

CGPSC Recruitment : अलग-अलग विभागों में निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू, स्थानीय अभ्यार्थियों को नहीं देना होगा शुल्क!

CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने अलग-अलग विभागों में सीधी भर्ती निकाली है, आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 1, 2022/10:35 am IST

रायपुर। CGPSC Recruitment 2022:   सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने अलग-अलग विभागों में सीधी भर्ती निकाली है। सभी विभागों में भर्ती के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं राज्य के इच्छुक उम्मीदवार को अभी आवेदन शुल्क देना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि घोषणा के बाद अभी शासन की ओर से अभी आदेश जारी नहीं हुआ है। संभावना जताई जा रही है कि शासन इसी महीने आदेश जारी कर सकती है।

यह भी पढ़ें: एअर इंडिया के विमान में एक यात्री को खाने में दिया मांसाहार भोजन, मच बवाल.. फिर जो हुआ.. 

इन विभागों में निकली भर्ती
– विशेषज्ञ चिकित्सक के 5 पदों पर सीधी भर्ती होगी।
– होम्योपौथी चिकित्सक के 20 पदों पर सीधी भर्ती होगी।
– वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर भी भर्ती निकली है।
– गृह विभाग में 23 पदों पर भर्ती होगी।
– इसके अलावा ग्रामोद्योग विभाग में भी भर्ती निकली है।

यह भी पढ़ें: आज से क्या-क्या हुआ महंगा, नए सरकारी नियमों में भी बदलाव, फटाफट देखें क्या हुआ सस्ता

CGPSC Recruitment 2022:  इच्छुक उम्मीदवार भर्ती संबंधित अन्य जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए नोटिफिकेशन एक बार जरूर देखें। इसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन जमा करे। वरना आवेदन कैंसिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बेकाबू हुई महंगाई, भड़के लोगों ने इस देश के राष्ट्रपति आवास के सामने किया विरोध प्रदर्शन, भीड़ ने बस को फूंका

नहीं देना होगा आदेवन शुल्क

अलग-अलग विभागों में निकली पदों पर भर्ती के आवेदन जमा करने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। हालांकि कुछ एक विभागों में भर्ती प्रक्रिया पहले से तो कुछ इसी महीने से शुरू होंगे। वहीं छत्तीसगढ़ के स्थानीय अभ्यार्थियों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। हालांंकि अभी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग को अभी आदेश जारी नहीं हुआ है। बता दें ​कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के स्थानिय निवासियों को आवेदन शुल्क में छूट की घोषणा की है। वहीं अब जल्द लागू होने की संभावना है।