CM Rise School vacancy 2022: Bumper Recruitment for Teachers

CM Rise School vacancy 2022: सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए खोला पिटारा, 7500 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती, जानिए पूरी डिटेल

CM Rise School vacancy 2022: प्रसरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए खोला पिटाराा! CM Rise School vacancy 2022: Bumper Recruitment for Teachers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : September 2, 2022/11:35 am IST

भोपाल: CM Rise School vacancy 2022 मध्य प्रदेश में शिक्षको के लिए खुश खबरी है। बता दें कि प्रदेश में साढ़े सात हजार प्राथमिक शिक्षकों की जल्दी भर्ती होने जा रही है। इसके लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। गौरतसब, है कि 274 सीएम राइज स्कूलों में दो लाख 40 हजार से ज्यादा बच्चों का नामांकन हुआ है। यहां का वातावरण छात्रों और परिजनों को आकर्षित कर रहा है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, सर्वांगीण विकास और विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करना बड़ी चुनौती है। इसे सरकार, शिक्षक और पालक टीम भावना से लेंगे।

ये भी पढ़ें- आज शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी, वसूली की तैयारी में सरकार

सीएम ने की शिक्षा विभाग के साथ बैठक

CM Rise School vacancy 2022 यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए कही। साथ ही बताया कि वे सीएम राइज स्कूल के शिक्षकों और विद्यार्थियों के पालकों को प्रेरित करने के लिए वे उन्हें पत्र लिखेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य विद्यार्थियों की सीखने की क्षमता और अवधारणाओं की समझ को बढ़ाना है। सीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्य प्रदेश के छात्रों की सीखने की क्षमता और अवधारणाओं की समझ को बढ़ाना है। शालाओं में अधिक से अधिक नामांकन, विद्यार्थियों की नियमित और सतत उपस्थिति तथा गुणवत्ता में निरंतर सुधार का लक्ष्य तय कर स्कूल शिक्षा विभाग की गतिविधियों का संचालन किया जाए।

ये भी पढ़ें- अगले महीने कम हो सकता है पेट्रोल-गैस का दाम, जानिए कैसे होगा कीमतों में कमी

5 दिन की दी गई ट्रेनिंग

इस दौरान बताया गया कि सीएम राइज स्कूलों के संचालन के लिए प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल की ट्रेनिंग के साथ चयनित शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। शालाओं के प्रति आकर्षण बढ़ाने प्रवेश उत्सव मनाए गए। इसके अलावा 80 हजार प्राथमिक और अतिथि शिक्षकों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिलाया गया है। सीएम राइज स्कूल में डिजिटल कक्षा, सुसज्जित पुस्तकालय, समृद्ध प्रयोगशालाएँ और उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। स्कूल की अकादमिक संस्कृति को बदलने के लिए विभिन्न गतिविधियां भी चलाई गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक