indian navy group c recruitment 2022 10th passed youth apply this post

sarkari naukri 2022: Indian navy में 10वीं पास यूथ के लिए निकली है शानदार भर्ती, जल्द करें अप्लाई, कहीं देर ना हो जाए

Indian navy group c recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है।

Edited By: , August 9, 2022 / 04:51 AM IST

Indian navy group c recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है। आपके सरकारी जॉब पाने का सपना साकार हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। आपके सपने पूरे हो सकते हैं।  भारतीय नौसेना के अंडमान एवं निकोबार कमांड ने ग्रुप सी पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके तहत ट्रेड्समैन मेट पदों पर भर्ती की जा रही है।

बता दें कि पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अगस्त से शुरू हो गई है एवं पदों के लिए अप्लाई करने के लिए 6 सितंबर 2022 तक का मौका दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे वेबसाइट erecruitment.andaman.gov.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

Read more : Gehna vashisht: गहना वशिष्ठ ने बाथरूम में बिन कपड़ों के दिए पोज, देखकर फैंस के छूट गए पसीने 

भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इसके माध्यम से कुल 112 रिक्त पद भरे जाएंगे। जिसमें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 43 पद हैं। वहीं ओबीसी के लिए 32, एससी के लिए 18, एसटी के लिए 8 एवं ईडब्ल्यूएस के लिए 11 पद आरक्षित हैं।

चयन प्रोसेस
पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन का नियम
10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट धारक उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता की पूरी डिटेल नोटिफिकेशन से देखी जा सकती है।

Read more : हिंदू परिवार पर हमला, दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल, लोगों के हंगामे के बाद जांच के आदेश जारी 

आयु
पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा की बात करें तो यह न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 25 वर्ष निर्धारित है।

भर्ती संबंधी जानकारी

इसके अलावा उम्मीदवार अगर भर्ती संबंधी किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं , तो वे इस लिंक पर जाकर  भर्ती का नोटिफिकेशन देखें।

Read more : बेखौफ बदमाश: राजधानी में एक युवक की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या की, परिजन ने थाने में शव रखकर किया जमकर हंगामा, फिर पुलिस…

और भी है बड़ी खबरें…