Institute of Fashion Technology Vacancy: Assistant Professor vacancy

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, 56 हजार रुपए तक मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती : Institute of Fashion Technology Vacancy: recruitment to Assistant Professor

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 AM IST, Published Date : December 13, 2021/1:19 am IST

नई दिल्ली: Assistant Professor vacancy 2021 फैशन डिजाइन की पढ़ाई कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका आया है। दरअसल, राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) में सहायक प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इसके तहत कुल 190 पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Read more :  Kashi Vishwanath Corridor Inauguration Live Update : काशी के ललिता घाट पर पीएम मोदी ने लगाई गंगा में डुबकी, कलश में भरा जल  

Institute of Fashion Technology Vacancy जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छूक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 जनवरी 2022 तक अधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं अगर चयन प्रक्रिया की बात करें तो लिखित परीक्षा, प्रस्तुति और साक्षात्कार के तहत इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। चयन होने के बाद केंद्र सरकार के नियम अनुसार मूल वेतन 56,100 रुपये वेतन मिलेगा।

read more :  राजधानी में नाबालिग से गैंगरेप, घुमाने ले जाने का झांसा देकर बनाया हवस का शिकार, दो आरोपी गिरफ्तार 

उम्मीदवारों के पास ऑनलाइन आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइन में स्नातक की डिग्री के साथ स्नातकोत्तर की डिग्री लेनी चाहिए। इसके साथ जिन अभ्यर्थियों के पास स्नातक की डिग्री के बाद फैशन डिजाइन में तीन वर्ष का शिक्षण या अध्ययन के क्षेत्र में कार्य का अनुभव प्राप्त होना जरूरी है। वहीं उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष से कम होनी जरूरी है. वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आवेदनकर्ताओं की उम्र को 3 वर्ष और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) के आवेदनकर्ताओं को उम्र में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।