ITBP Constable Recruitment 2022

Government Job: 10 पास के लिए कांस्टेबल पद पर निकली भर्ती, 69,100 रुपये का रहेगा मासिक वेतन…यहां से करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवकों के लिए सुनहरा मौका सामने निकल कर आया हैं, भारतीय तिब्बत सेना पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए आवेदन प्रकृिया शुरू हो गई हैं।

Edited By: , November 23, 2022 / 07:31 PM IST

ITBP Constable Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवकों के लिए सुनहरा मौका सामने निकल कर आया हैं, भारतीय तिब्बत सेना पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए आवेदन प्रकृिया शुरू हो गई हैं। भारत सरकार के तिब्बत सुरक्षा विभाग की जारी सूचना के अनुसार आज बुधवार से रजिस्ट्रेशन की प्रकृिया शुरू हो गई हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको तिब्बत सेना पुलिस की अधिकारिक वेव साइट पर जाना होगा।

जिसका पता  recuitment.itbpolice.nic.in हैं। आप इस लिंक को कॉपी कर के गूगल में सर्च करेंगे तो सीधा वैकेंसी फॉर्म में पहुंच जाएंगे। आवेदन प्रकृिया पूरी ऑनलाइन है, इसिलिए आप अपने घर या फिर किसी साइबर कैफे से भरवा सकते हैं।

भारतीय तिब्बत सेना द्वारा जारी की गई भर्ती के अनुसार कांस्टेबल के 287 पदों पर आवेदन मांगे हैं। जिनमें से कांस्टेबल टेलर – 18 पद, कांस्टेबल गार्डनर – 16 पद, कांस्टेबल कॉबलर – 31 पद, कांस्टेबल सफाई कर्मचारी – 78 पद, कांस्टेबल वॉशरमैन – 89 पद, कांस्टेबल बार्बर – 55 पद इन सभी पोस्ट पर भर्ती की जानी हैं। सूचना के अनुसार आवेदन करने की आखिरी डेट 22 दिसंबर 2022 हैं।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको 100 रुपये का शुल्क देने होगा, लेकिन यह शुल्क सिर्फ जनरल और ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए होगा। बांकी ST, Sc और अन्य सर्विस मैन को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। आव

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दिग्गी राजा के खिलाफ सुनाया फैसला, ये आरोप हुए तय 

इतनी होगी सैलरी

इन पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को लेवल थ्री के अनुसार सैलरी मिलेगी. ये महीने 7वीं सीपीसी के मुताबिक महीने के 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक हो सकती है. किसी भी विषय में डिटेल्ड जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Read More: कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बड़ी खबर! चुनाव को देखते हुए एक दिन का अवकाश घोषित, इन राज्यों की सरकार ने लिया फैसला 

क्या है शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

सभी पदों के लिए अलग अलग योग्यता निर्धारित हैं जिनमें कांस्टेबल टेलर, गार्डनर और कॉबलर पद के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो, साथ ही जिनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी हो। कांस्टेबल सफाई कर्मचारी, वॉशरमैन और बार्बर पद के लिए केवल दसवीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। कांस्टेबल, टेलर, गार्डनर और कॉबलर पद के लिए आयु सीमा 18 से 23 साल तय की गई है। वहीं कांस्टेबल, सफाई कर्मचारी और बार्बर पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 साल रखी गई है।